A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया के नेता किम का बड़ा बयान, हममें है अमेरिका को टक्कर देने का दम

उत्तर कोरिया के नेता किम का बड़ा बयान, हममें है अमेरिका को टक्कर देने का दम

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच लगातार बनी हुई युद्ध की स्थिति के दौरान उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन ने एक बड़ा बयान दिया है...

Kim Jong Un | AP Photo- India TV Hindi Kim Jong Un | AP Photo

प्योंगयांग: अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच लगातार बनी हुई युद्ध की स्थिति के दौरान उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन ने एक बड़ा बयान दिया है। किम जोंग-उन ने शुक्रवार को कहा कि उनके देश ने रणनीतिक हथियारों में तेजी से विकास हासिल किया है और अमेरिका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरा उत्पन्न किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किम ने वर्कर्स पार्टी के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ अपनी सबसे उन्नत इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) के सफलतापूर्वक परीक्षण के कुछ दिनों के बाद यह बैठक की है।

किम का यह भाषण उसी वक्त आया, जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 29 नवंबर को उसके ICBM परीक्षण के जवाब में पृथक एशियाई देश के विरुद्ध प्रतिबंधों का विस्तार करने के लिए अमेरिका के एक नए प्रस्ताव पर मतदान करने की योजना बनाई है। उत्तर कोरियाई शासन के अनुसार, अब एक बड़ा परमाणु हथियार ले जाने और अमेरिका के के सभी क्षेत्र तक पहुंचने में सक्षम हैं। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया पर अमेरिका और कई अन्य देश पहले ही तमाम प्रतिबंध लगा चुके हैं।

किम ने अपने शुरुआती संबोधन में कहा, ‘उत्तर कोरिया के परमाणु शक्ति का तेजी से विकास विश्व के राजनीतिक और रणनीतिक वातावरण पर बड़ा प्रभाव डाल रहा है। कोई भी उत्तर कोरिया के अस्तित्व से इनकार नहीं कर सकता, जो अमेरिका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरे की चुनौती देने में सक्षम एक रणनीतिक देश के तौर पर तेजी से उभरा है।’ आपको बता दें कि पिछले दिनों अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम के बीच तीखी जुबानी जंग हुई थी।

Latest World News