A
Hindi News विदेश एशिया चीन के तट पर मालवाहक जहाज और तेल टैंकर की टक्कर, 32 लापता

चीन के तट पर मालवाहक जहाज और तेल टैंकर की टक्कर, 32 लापता

लापता होने वालों में 30 ईरानी और 2 बांग्लादेशी नागरिक शामिल है। परिवहन मंत्रालय ने खबर दी है कि पनामा का तेल टैंकर 136,000 टन तेल लेकर जा रहा था...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

बीजिंग: चीन के पूर्वी तट पर एक तेल टैंकर के एक मालवाहक पोत के टकरा जाने की घटना में 32 लोगों के लापता होने की खबर है। लापता होने वालों में 30 ईरानी और 2 बांग्लादेशी नागरिक शामिल है। परिवहन मंत्रालय ने खबर दी है कि पनामा का तेल टैंकर 1,36,000 टन तेल लेकर जा रहा था। शनिवार रात करीब 8 बजे हांगकांग के एक मालवाहक जहाज से तेल टैंकर के टकरा जाने के कारण इसमें आग लग गई। हादसे में लापता 32 लोगों को खोजने के लिए रेसक्यू टीम काम कर रही है।

यह हादसा यांग्त्जी नदी के मुहाने से करीब 160 समुद्री मील की दूरी पर पूरब में समुद्र में हुई। सांची नाम का तेल टैंकर इरान से क्रूड ऑयल लेकर दक्षिण कोरिया जा रहा था, तभी CF क्रिस्टल नाम के मालवाहक जहाज से इसकी टक्कर हो गई। लापता लोग तेल टैंकर चालक दल के सदस्य हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालवाहक जहाज के चालक दल के सभी 21 सदस्यों को बचा लिया गया है। चीनी समुद्री अधिकारियों ने तलाश और बचाव अभियान के लिए 8 जहाजों को भेजा है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि चीनी समुद्री तलाश एवं बचाव केन्द्र के साथ समन्वय के बाद दक्षिण कोरिया ने एक तट रक्षक जहाज रवाना किया है और बचाव अभियान में सहायता के लिए एक विमान रवाना किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेल टैंकर में अभी भी आग लगी हुई है और उसका तेल समुद्र में रिस रहा है। 274-मीटर लंबा यह तेल टैंकर इरान के असालुयेह पोर्ट से दक्षिण कोरिया के दाएसन पोर्ट के लिए निकला था।

Latest World News