A
Hindi News विदेश एशिया दानिश कनेरिया बोले- हां, हिंदू होने की वजह से मेरे साथ खाना नहीं खाते थे पाक क्रिकेटर, शोएब अख्तर ने किया था खुलासा

दानिश कनेरिया बोले- हां, हिंदू होने की वजह से मेरे साथ खाना नहीं खाते थे पाक क्रिकेटर, शोएब अख्तर ने किया था खुलासा

दानिश कनेरिया ने कहा कि शोएब अख्तर ने सच कहा है कि पाक खिलाड़ियों को कनेरिया के साथ खाना खाने में समस्या है क्योंकि वह एक हिंदू हैं।

<p>shoaib akhtar and danish kaneria</p>- India TV Hindi shoaib akhtar and danish kaneria

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने देश के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया पर हैरान करने वाला खुलासा किया था जिस पर अब कनेरिया का बयान आया है। दानिश कनेरिया ने कहा कि शोएब अख्तर ने सच कहा है कि पाक खिलाड़ियों को कनेरिया के साथ खाना खाने में समस्या है क्योंकि वह एक हिंदू हैं। दानिश ने कहा, ''मैं उन खिलाड़ियों के नाम बताऊंगा जो मुझसे बात करना पसंद नहीं करते थे क्योंकि मैं एक हिंदू था। उस पर बोलने की हिम्मत नहीं थी लेकिन अब मैं इस पर जरूर बोलूंगा।''

बता दें कि शोएब अख्तर ने कहा था कि दानिश कनेरिया के हिंदू होने की वजह से उनके साथ भेदभाव किया जाता था। टीम के खिलाड़ी उनसे ये तक कहते थे कि वो दानिश कनेरिया के साथ खाना क्यों खाते हैं। अख्तर ने ये खुलासा एक चैट शो के दौरान किया था।

दानिश कनेरिया कौन हैं?

लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का जन्म कराची में हुआ था। उन्होंने करियर में 61 टेस्ट और 18 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 261 विकेट और वनडे इंटरनैशनल फॉर्मेट में 15 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने करियर का आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2010 में नॉटिंगम में खेला था। भारत के खिलाफ उन्होंने केवल 6 टेस्ट मैच खेले और कुल 31 विकेट झटके।

Latest World News