A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: बम को खिलौना समझकर खेल रहे थे बच्चे, जानें फिर क्या हुआ

पाकिस्तान: बम को खिलौना समझकर खेल रहे थे बच्चे, जानें फिर क्या हुआ

निचले औराकजाई एजेंसी के उत्मनखेल इलाके में ये बच्चे पास के खेत में पड़े हथगोले को गलती से खिलौना समझकर अपने घर ले आए थे...

Representational Image | Pixabay- India TV Hindi Representational Image | Pixabay

पेशावर: अफगानिस्तान की सीमा से लगते पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में हथगोले के साथ खेल रहे 7 बच्चे उसमें विस्फोट होने से घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि निचले औराकजाई एजेंसी के उत्मनखेल इलाके में ये बच्चे पास के खेत में पड़े हथगोले को गलती से खिलौना समझकर अपने घर ले आए थे कि तभी उसमें विस्फोट हो गया। घायल बच्चों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जाती है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के इसी इलाके में इसी साल जून में एक ऐसी ही दुर्घटना में कम से कम 6 बच्चों की जान चली गई थी। वहीं, फरवरी में भी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में हथगोले को खिलौना समझकर खेल रहे 2 भाइयों की मौत हो गई थी। उन दोनों की उम्र 9 और 10 साल थी। वहीं, इस दुर्घटना में उनकी चचेरी बहन बुरी तरह घायल हो गई थी। पाकिस्तान में आतंकी संगठन सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए कई बार सड़कों के किनारे भी बम प्लांट कर देते हैं जिसका निशाना कई बार आम नागरिक भी बन जाते हैं।

सड़क किनारे रखे बम में विस्फोट, 3 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत
इसके अलावा इसी इलाके में सड़क किनारे रखे गए बम में विस्फोट होने से 3 सैनिकों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर वजीरिस्तान एजेंसी के गुलाम खान इलाके में IED विस्फोट हुआ। विस्फोट के वक्त फ्रंटियर कांस्टेबुलरी के जवान गश्त कर रहे थे। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। इस घटना के बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया।

Latest World News