A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' कहा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' कहा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार (25 जून) को अल-कायदा के प्रमुख और 9/11 मास्टरमाइंड दिवंगत ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' बताते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में साथ देकर पाकिस्तान को 'शर्मिंदगी' झेलनी पड़ी है।

Pakistan PM, Imran Khan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Pakistan PM Imran Khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार (25 जून) को अल-कायदा के प्रमुख और 9/11 मास्टरमाइंड दिवंगत ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' बताते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में साथ देकर पाकिस्तान को 'शर्मिंदगी' झेलनी पड़ी है। बजट सत्र के दौरान खान ने संसद में कहा कि इस्लामाबाद को सूचित किए बिना ही अमेरिकी बल पाकिस्तान में घुसे और बिन लादेन को मार गिराया, उसके बाद से ही सभी पाकिस्तान को गालियां दे रहे हैं। 

इमरान खान ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा अन्य देश है जिसने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ दिया हो और उसके लिए उसे शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी हो। अफगानिस्तान में अमेरिका की असफलता के लिए साफ-साफ पाकिस्तान पर दोष मढ़ा गया।' उन्होंने कहा, 'अमेरिकी जब एबटाबाद घुसे और उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया... शहीद किया... तो वह पूरी दुनिया में बसे पाकिस्तानियों के लिए शर्मिंदगी का पल था। उसके बाद पूरी दुनिया हमें गालियां देने लगी। हमारा सहयोगी हमारे देश में घुसा और बिना सूचना दिए किसी को मार दिया और आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में 70 हजार पाकिस्तानी मारे गए हैं।' बिन लादेन को मई 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील्स ने मार गिराया था। खान की इस टिप्प्णी की विपक्ष ने आलोचना की। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के ख्वाजा आसिफ ने कहा, 'ओसामा बिन लादेन एक आतंकवादी था और हमारे प्रधानमंत्री उसे शहीद बता रहे हैं। हजारों लोगों की हत्या के पीछे उसका हाथ था।'

Latest World News