A
Hindi News विदेश एशिया जाकिर नाइक की वापसी पर बोले मलेशिया के पीएम, 'दुनिया भर में उसे कोई नहीं चाहता, मोदी ने भी नहीं की उसकी मांग'

जाकिर नाइक की वापसी पर बोले मलेशिया के पीएम, 'दुनिया भर में उसे कोई नहीं चाहता, मोदी ने भी नहीं की उसकी मांग'

मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने कहा, दुनिया के कुछ ही देश जाकिर नाइक को चाहते हैं। मैं कुछ समय पहले प्रधानमंत्री मोदी से मिला था, उन्होंने ने भी उसकी मांग नहीं की।

<p>Zakir Naik</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Zakir Naik

भारत से भागकर मलेशिया में छिपे विवादास्पद इस्लामिक धर्मप्रचारक डॉ जाकिर नाइक की मुश्किलें बढ़ रही हैं। जाकिर को लेकर मलेशिया के पीएम ने बड़ा बयान दिया है। जाकिर नाइक की भारत वापसी पर मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्‍मद ने कहा, "दुनिया के कुछ ही देश उसे चाहते हैं। मैं कुछ समय पहले प्रधानमंत्री मोदी से मिला था, उन्‍होंने ने भी उसकी मांग नहीं की। यह शख्‍स भारत के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकता है।"

मलेशिया में पिछले दिनों जाकिर नाइक के भाषणों पर रोक लगा दी गई थी। इस संबंध में महातिर मोहम्‍मद ने कहा कि जाकिर नाइक इस देश का नागरिक नहीं है। उसे पिछली सरकार द्वारा स्‍थाई दर्जा दिया गया था। स्‍थाई दर्जे का मतलब यह नहीं होता कि वह देश के सिस्‍टम और राजनीति के बारे में टिप्‍पणी कर सके। उसने इसका उल्‍लंघन किया है। ऐसे में उसे बोलने से रोका गया है। 

इससे पहले भी मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद कह चुके हैं कि अगर यह साबित हो गया कि नाइक की गतिविधियां मलेशिया के लिए नुकसानदेह हैं तो उसका स्थायी निवासी (परमानेंट रेज़िडेंट) दर्जा वापस लिया जा सकता है। मलेशियाई पुलिस नाइक के मलेशिया के अल्पसंख्यकों के खिलाफ दिए बयान की जांच कर रही है। मलेशिया में नाइक की जमकर आलोचना हो रही है। मलेशिया के अल्पसंख्यकों के लिए दिए उसके कथित बयान के बाद देश भर में उसके ख़िलाफ़ 115 पुलिस रिपोर्ट दर्ज हो चुकी हैं।

Latest World News