A
Hindi News विदेश एशिया सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन से हमला, लगी भीषण आग

सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन से हमला, लगी भीषण आग

सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है। यह राजस्व के मामले में दुनिया की कच्चे तेल की सबसे बड़ी कंपनी है।

Saudi Arabia says drones attacked oil facilities of Aramco | AP Representational Photo- India TV Hindi Saudi Arabia says drones attacked oil facilities of Aramco | AP Representational Photo

रियाद: सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन से हमला किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के 2 प्लांट्स पर यह हमला हुआ है। यह जानकारी सऊदी अरब की सरकारी मीडिया ने दी है। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया, ‘अरामको के औद्योगिक सुरक्षा दलों ने अब्कैक और खुरैस में अपने संयंत्रों में ड्रोन हमले के कारण लगी आग से निपटना शुरू कर दिया है। दोनों संयंत्रों में आग पर काबू पा लिया गया है।’

इससे पहले सऊदी के एक उपग्रह समाचार चैनल ने देश के पूर्वी हिस्से में स्थित सऊदी अरामको केंद्र में विस्फोट होने और आग लगने की खबर दी थी, हालांकि तब आग लगने की वजह नहीं बताई गई थी। आपको बता दें कि इस समय मध्य-पूर्व में बेहद तनावपूर्ण हालात हैं।

सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है। यह राजस्व के मामले में दुनिया की कच्चे तेल की सबसे बड़ी कंपनी है। दुबई स्थित प्रसारणकर्ता अल-अरबिया ने ईस्टर्न प्रांत में दम्माम के समीप बुकयाक में शनिवार तड़के आग लगने की खबर दी। ऑनलाइन वीडियो में भयंकर आग लगे हुए और पीछे से ऐसी आवाज आ रही थी मानो गोलियां चल रही हों। हालांकि अभी तक गोलीबारी की खबर नहीं मिल पाई है।

अरामको और सऊदी अरब के अधिकारियों ने इस बारे में अभी विस्तार से कुछ नहीं बताया है। गौरतलब है कि अरामको को आतंकवादी निशाना बनाते रहे हैं। अल-कायदा के आत्मघाती विस्फोटकों ने फरवरी 2006 में इस तेल कंपनी पर हमला करने की कोशिश की थी लेकिन वे नाकाम रहे थे। बीते कुछ दिनों में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने भी सऊदी अरब में कई बार हमले किए हैं।

Latest World News