A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में तालिबान ने एक बार फिर ढाया कहर, आत्मघाती हमले में 20 की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान ने एक बार फिर ढाया कहर, आत्मघाती हमले में 20 की मौत

अफगानिस्तान के दक्षिण में स्थित कलत शहर का एक अस्पताल गुरुवार तड़के तालिबान द्वारा अंजाम दिए गए आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट से दहल गया।

Taliban car bomb kills at least 20 in southern Afghanistan | AP- India TV Hindi Taliban truck bomb kills at least 20 in southern Afghanistan | AP

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिण में स्थित कलत शहर का एक अस्पताल गुरुवार तड़के तालिबान द्वारा अंजाम दिए गए आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट से दहल गया। एक अधिकारी ने बताया कि धमाके में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 90 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस हमले में दक्षिणी जाबुल प्रांत की राजधानी कलत के अस्पताल का एक हिस्सा पूरी तरह बर्बाद हो गया और वहां खड़ी एंबुलेंस तबाह हो गईं। अपने परिवार के बीमार सदस्यों से मिलने आए निवासी घायलों को शॉल एवं कंबलों से ढक कर क्षतिग्रस्त अस्पताल के भीतर ले गए।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी गंभीर रूप से घायल लोगों को पास में कंदहार के अस्पतालों तक ले जाने की जद्दोजहद करते नजर आए। विस्फोट के शुरुआती घंटों में मृतकों एव घायलों के विरोधाभासी आंकड़े सामने आए। प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता गुल इस्लाम सेयाल ने मृतकों की संख्या 12 बताई थी लेकिन कहा था कि अधिकारी मलबे में लोगों की तलाश कर रहे हैं। प्रांतीय परिषद के प्रमुख अट्टा जन हकबयान ने मृतकों की संख्या 20 बताई। हालांकि हमले की भयावहता को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि मृतक संख्या में इजाफा हो सकता है।

लगातार हमले कर रहा तालिबान
अमेरिका के साथ चल रही शांति वार्ता के इस महीने की शुरुआत में बंद हो जाने के बाद से लगभग रोज हमले कर रहे तालिबान का कहना है कि उसका निशाना पास की सरकारी खुफिया विभाग की इमारत थी। हकबयान ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा विभाग (NDS) की इमारत की दीवार को नुकसान पहुंचा है। वह यह नहीं बता पाए कि इस हमले के हताहतों में खुफिया विभाग का कोई कर्मी भी शामिल था या नहीं।

Latest World News