A
Hindi News विदेश एशिया सीरिया: विद्रोहियों की गोलाबारी में फुटबॉल की प्रैक्टिस कर रहे बच्चे की मौत

सीरिया: विद्रोहियों की गोलाबारी में फुटबॉल की प्रैक्टिस कर रहे बच्चे की मौत

सीरिया की राजधानी दमिश्क के बाहरी इलाके माजरा में विद्रोहियों की गोलाबारी में फुटबॉल की कोचिंग ले रहे एक बच्चे की शनिवार को मौत हो गई...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

दमिश्क: सीरिया की राजधानी दमिश्क के बाहरी इलाके माजरा में विद्रोहियों की गोलाबारी में फुटबॉल की कोचिंग ले रहे एक बच्चे की शनिवार को मौत हो गई। इस घटना में 7 अन्य बच्चे घायल भी हो गए। सरकारी मीडिया ने बताया कि ये सभी राजधानी दमिश्क में स्थित एक स्पोर्ट्स क्लब में फुटबॉल की प्रैक्टिस कर रहे थे। मृत बच्चे की पहचान 12 वर्षीय समीर मोहम्मद मसूद के रूप में हुई है। गौरतलब है कि इसी इलाके में रूस का दूतावास भी स्थित है।

सीरिया की समाचार एजेंसी‘ सना’ ने बताया कि राजधानी के माजरा इलाके में एक स्पोर्ट्स क्लब पर यह रॉकेट गिरा था। माजरा में ही रूसी दूतावास भी है। सीरियाई सेना की फुटबॉल टीम के अध्यक्ष मोहसीन अब्बास ने मारे गए बच्चे की पहचान 12 साल के समीर मोहम्मद मसूद के तौर पर बताई है। अब्बास ने बताया, ‘उन्होंने अल-फायहा स्पोर्ट्स केंद्र पर गोलाबारी की थी, जिसमें बच्चे की मौत हो गई और वहां अभ्यास कर रहे ‘यू-15 टीम’ के 7 अन्य खिलाड़ी जख्मी हो गए।’ उन्होंने बताया कि मसूद एक बेहतरीन युवा खिलाड़ी था।

‘सना’ ने बताया कि घायल खिलाड़ियों का राजधानी के अस्पताल में इलाज चल रहा है। अल-फायहा देश का सबसे नामी जिम है और देश की राष्ट्रीय टीम को यहां ट्रेनिंग दी जाती है। यह इलाका पहले भी विद्रोहियों के निशाने पर रहा है और यहां कई बार हमले किए गए हैं। सीरिया में लड़ाई एक बेहद ही खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है। इस लड़ाई में हजारों लोगों की जान गई है जिनमें बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हैं।

Latest World News