A
Hindi News विदेश एशिया पाक PM इमरान खान बोले- भारत के साथ तनाव कम हुआ, लेकिन खतरा बरकरार

पाक PM इमरान खान बोले- भारत के साथ तनाव कम हुआ, लेकिन खतरा बरकरार

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की संसदीय दल की बैठक में कहा कि भारत के साथ तनाव कम हुआ है, लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है।

<p>Imran Khan</p>- India TV Hindi Imran Khan

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की संसदीय दल की बैठक में कहा कि भारत के साथ तनाव कम हुआ है, लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है। पीएम खान ने मीटिंग में बताया, "सही समय और सही निर्णयों के कारण युद्ध टल गया था।" बता दें कि बैठक के दौरान, पीटीआई संसदीय दल ने वित्त संशोधन विधेयक 2018-19 को मंजूरी दी।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री खान ने कहा कि प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय किसी भी दबाव में नहीं किया गया था और यह देश का आंतरिक मामला था। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए एक स्पष्ट संदेश भेजा था कि पाकिस्तान अपने हितों में काम करेगा।

सूत्रों के मुताबिक मीटिंग के दौरान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की कूटनीति के लिए उनकी प्रशंसा भी की गई।

सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि भारतीय वायु सेना (IAF) के पायलट को रिहा करने के पाकिस्तान के शांति के इशारे के बाद अब गेंद भारत की कोर्ट में है। इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि दो देश युद्ध के करीब थे? उन्होंने कहा, ''हां हम थे, मैं युद्ध के करीब कहूंगा क्योंकि जब उन्होंने (भारत) ने आक्रामकता के तहत हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया, तो हम जवाब देने के लिए गए।”

Latest World News