A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक पर रेप का आरोप, अमेरिकी महिला का सनसनीखेज दावा, मचा सियासी भूचाल

पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक पर रेप का आरोप, अमेरिकी महिला का सनसनीखेज दावा, मचा सियासी भूचाल

सिंथिया डान रिची ने दावा किया है कि इस्लामाबाद स्थित प्रेसिडेंट हाउस में पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक ने उसके साथ रेप किया था। इस आरोप के बाद पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल आ गया है। 

US blogger Cynthia Ritchie claims PPPs Rehman Malik raped her in 2011- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM US blogger Cynthia Ritchie claims PPPs Rehman Malik raped her in 2011

नई दिल्ली: अमेरिका की एक महिला पत्रकार ने ऐसा आरोप लगाया कि पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल आ गया है। इस महिला पत्रकार का नाम सिंथिया डी रिची है। सिंथिया डान रिची ने दावा किया है कि इस्लामाबाद स्थित प्रेसिडेंट हाउस में पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक ने उसके साथ रेप किया था। इतना ही नहीं, रिची ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी और उनकी पार्टी के कुछ नेताओं ने उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया।

फेसबुक पर लाइव सेशन के दौरान रिची ने कहा, "‘2011 में एक कार्यक्रम के लिए मुझे पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन बुलाया गया। मुझे लगा कि वीजा पर बात करने के लिए ऐसा किया गया हो। मैं वहां पहुंची तो मुझे बुके दिया गया, फिर ड्रिंक्स में ड्रग्स मिलाकर दिया गया। उस वक्त वहां पीपीपी (पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी) की सरकार थी। ऐसे में मैं पीपीपी के नेताओं की शिकायत किससे करती।"

Image Source : @CynthiaDRitchieUS blogger Cynthia Ritchie claims PPPs Rehman Malik raped her in 2011

सिंथिया डी रिची के ट्वीट के बाद पाकिस्तान के पत्रकार गुलाम अब्बास शाह ने एक वीडियो ट्वीट किया। इसमें सिंथिया कह रही हैं, "2011 में तत्कालीन गृहमंत्री रहमान मलिक ने मेरा रेप किया। आप सही सुन रहे हैं। मेरा रेप हुआ था। तत्कालीन प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और स्वास्थ्य मंत्री मकबुद्दीन शहाबुद्दीन ने भी छेड़छाड़ की थी। ये सब वहां राष्ट्रपति भवन में मौजूद थे।"

इस मामले में अब रीचा ने जांच की मांग की है। रिची का कहना है कि उसके पास इसको लेकर कई सबूत हैं और वह जरूरत पड़ने पर उसे जरूर पेश करेंगी।

रिची ने फेसबुक पर बताया, "मैं कई सालों तक खामोश रही। इसकी वजह यह थी कि पीपीपी के नेता मुझे धमकी देते रहे। इस वजह से मैं कुछ बोल नहीं पाई। अब वक्त आ गया कि सारी दुनिया को इस वारदात का पता चले। इसी वहज से मैंने सबके सामने यह सच रखा।"

Latest World News