A
Hindi News विदेश एशिया वियतनाम: हेरोइन ले जाने के जुर्म में चार को मौत की सजा

वियतनाम: हेरोइन ले जाने के जुर्म में चार को मौत की सजा

हनोई की एक अदालत ने हेरोइन ले जाने के जुर्म में चार लोगों को मौत की सजा सुनाई है। सरकारी समाचार पत्र कैपिटल पुलिस में कहा गया है कि...

Vietnam Four convicted of heroin carrying out death penalty- India TV Hindi Vietnam Four convicted of heroin carrying out death penalty

हनोई: हनोई की एक अदालत ने हेरोइन ले जाने के जुर्म में चार लोगों को मौत की सजा सुनाई है। सरकारी समाचार पत्र कैपिटल पुलिस में कहा गया है कि गिरोह के सरगना त्रान थान दोंग 26 और गिरोह के तीन अन्य सदस्यों को वर्ष 2015 के 20 किलोग्राम हेरोइन ले जाने के मामले में कल एक दिवसीय सुनवाई के बाद दोषी ठहराया गया। इस गिरोह का भंडाफोड़ पिछले साल अप्रैल में हुआ था। (ट्रंप ने पाक को बताया आतंकियों का स्वर्ग कहा, चुकानी पड़ेगी भारी कीमत)

वियतनाम में नशीले पदार्थ संबंधी कुछ कानून वि में सर्वाधिक कठोर हैं। इनके अनुसार, मात्र 100 ग्राम हेरोइन या 20 किग्रा अफीम रखने, ले जाने या उसकी तस्करी करने पर मौत की सजा का प्रावधान है।

देश में अभी तक जानलेवा इंजेक्शन लगाकर दी गई मौत की सजा के आंकड़ों की जानकारी मौजूद नहीं है लेकिन मौत की सजा अधिकतर नशीले पदार्थों के मामलों में ही दी गई है।

Latest World News