A
Hindi News विदेश एशिया मुस्लिम देश तुर्की से बड़ी खबर, अमेरिकी कंपनी के 7 लोगों को दो बंदूकधारी हमलावरों ने बना लिया बंधक

मुस्लिम देश तुर्की से बड़ी खबर, अमेरिकी कंपनी के 7 लोगों को दो बंदूकधारी हमलावरों ने बना लिया बंधक

तुर्की से बड़ी खबर आ रही है। यहां हथगोले और बंदूकों से लैस हमलावरों ने अमेरिकी कंपनी के 7 लोगों को बंधक बना लिया है। मी​डिया रिपोर्ट्स के अनुसार इजराइल और हमास जंग में अमेरिका की भूमिका से असंतुष्ट होने के कारण यह कृत्य किया गया है।

तुर्की में 7 अमेरिकी वर्कर्स को बनाया गया बंधक।- India TV Hindi Image Source : FILE तुर्की में 7 अमेरिकी वर्कर्स को बनाया गया बंधक।

American workers Kidnap in Turkey: तुर्की और अमेरिका दोस्त देश हैं। सैन्य संगठन 'नाटो' में भी दोनों देशों की भूमिका है। लेकिन तुर्की के अंदर अमेरिका विरोधी भावना कम नहीं है। मुस्लिम देश तुर्की में इजराइल और हमास में जंग के बीच अमेरिका की भूमिका को लेकर असंतोष है। ऐसे में दो अज्ञात बंदूकधारियों ने बंदूक के दम पर यहां मौजूद अमेरिकी कंपनी के 7 कर्मचारियों का किडनैप कर लिया है। बताया जा रहा है कि हमास से जंग लड़ने वाले इजराइल का अमेरिका समर्थन करता है, इस बात से असंतुष्ट होकर बंदूकधारियों द्वारा इस कृत्य को अंजाम दिया गया है। 

पुलिस ने जारी की संदिग्धों की तस्वीर

जानकारी के अनुसार तुर्की के उत्तर पश्चिम स्थित अमेरिकी कंपनी प्रॉक्टर एंड गैंबल के स्वामित्व वाली एक फैक्टरी में दो बंदूकधारियों ने सात लोगों को बंधक बना लिया है। मीडिया ने यह खबर दी। खबरों के मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है कि गाजा में इजराइल-हमास युद्ध के वजह से घटना को अंजाम दिया गया है। तुर्की की मीडिया ने फैक्टरी के अंदर दाखिल कथित संदिग्धों में से एक की तस्वीर जारी की, जिसमें वह विस्फोटकों से युक्त बेल्ट पहने हुए और हाथ में हथगोला लिये हुए दिख रहा है। 

फैक्टरी के आसपास की सड़कें सील

निजी समाचार एजेंसी डीएचए के मुताबिक संदिग्ध स्थानीय समयानुसार, अपराह्न तीन बजे (भारतीय समयानुसार शाम करीब साढ़े पांच बजे) कोकेली प्रांत के गेब्ज़ स्थित फैक्टरी की मुख्य इमारत में दाखिल हुए और सात कर्मचारियों को बंधक बना लिया। पुलिस ने फैक्टरी के आसपास की सड़कों को सील कर दिया है।

बंधकों से बातचीत की कोशिश

जानकारी के मुताबिक वह बंधक बनाने वालों से बातचीत करने की कोशिश कर रही है। प्रॉक्टर एंड गैंबल के अमेरिका की सिनसिनाटी स्थित मुख्यालय ने घटना की पुष्टि की है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि बंधकों की सुरक्षा उसकी और उसके साझेदारों की पहली प्राथमिकता है। 

Latest World News