A
Hindi News विदेश एशिया Kabul Bomb Blast: काबुल की मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट, 30 की मौत

Kabul Bomb Blast: काबुल की मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट, 30 की मौत

Afghanistan News: काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि काबुल के पीडी 17 में एक मस्जिद में बम विस्फोट हुआ है।

Afghanistan News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Afghanistan News

Highlights

  • काबुल की मस्जिद में हुआ बम धमाका
  • धमाके में 30 लोगों की मौत, कई घायल
  • मरने वालों में मस्जिद के इमाम भी शामिल

Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक मस्जिद में बम विस्फोट हुआ है। मस्जिद में शाम की मगरिब की नमाज के दौरान यह बम धमाका हुआ।धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 लोग जख्मी हो गए हैं। काबुल पुलिस प्रमुख खालिद जादरान के हवाले से स्थानीय मीडिया ने बताया कि मरने वालों में मस्जिदों के इमाम भी शामिल हैं।

काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि काबुल के पीडी 17 में एक मस्जिद में बम विस्फोट हुआ है। उन्होंने बताया कि इलाके में सुरक्षा बल पहुंच चुके हैं और सभी घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। इस धमाके में मस्जिद के इमाम मौलवी अमीर मोहम्मद काबुली भी मारे गए हैं। 

Image Source : Representative ImageRepresentative Image

इलाके को तालिबान के सिक्योरिटी गार्ड्स ने सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, काबुल शहर के सर-ए-कोटल खैरखाना में यह बम विस्फोट हुआ है। वहीं, अभी किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, बीते कई महीनों में ऐसे कई हमले हुए हैं, जिनमें मस्जिदों को ही निशाना बनाया गया है।

इससे पहले काबुल में हुए बम विस्फोट में दो की मौत

कुछ दिन पहले भी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी और 22 अन्य घायल हो गए थे। काबुल पुलिस प्रमुख के लिए तालिबान की ओर से नियुक्त प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया था कि विस्फोट पश्चिमी काबुल के पुली-ए सोख्ता इलाके में हुआ।

Latest World News