A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल विमान हादसा: मृतकों की संख्या 71 हुई, एक शख्स अभी तक लापता, परिजनों को सौंपे जा रहे शव

नेपाल विमान हादसा: मृतकों की संख्या 71 हुई, एक शख्स अभी तक लापता, परिजनों को सौंपे जा रहे शव

नेपाल विमान हादसे में अब तक 71 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और एक शख्स लापता है। बता दें कि विमान में चालक दल के 4 सदस्यों और पांच भारतीयों समेत 72 लोग सवार थे। शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जा रहा है।

Nepal plane crash- India TV Hindi Image Source : PTI नेपाल प्लेन क्रैश

काठमांडू: नेपाल में यति एयरलाइंस विमान हादसे में मारे गए 2 और यात्रियों के शव मिलने के बाद मंगलवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है। हालांकि एक शख्स अभी भी लापता है। अधिकारियों ने परिजनों को शवों को सौंपना शुरू कर दिया है। यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार को पोखरा के नए हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गया था। विमान में चालक दल के चार सदस्यों और पांच भारतीयों समेत 72 लोग सवार थे। इनमें से 71 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है और अन्य एक की तलाश जारी है। 

एक शख्स लापता, तलाश जारी

नेपाल सेना के सूत्रों के मुताबिक, एक व्यक्ति अब भी लापता है और तलाशी अभियान जारी है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार रात दुर्घटना वाली जगह से दो और शव बरामद होने के बाद मृतकों की कुल संख्या 71 हो गई है। यति एयरलाइंस के विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रविवार को सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर उड़ान भरी थी और उतरने से कुछ मिनट पहले पोखरा में पुराने हवाईअड्डे और नए हवाईअड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटना का शिकार हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी पांच भारतीय उत्तर प्रदेश के थे और उनकी पहचान अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल के रूप में हुई है। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के मुताबिक, 71 शवों में से 22 शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जा रहा है। 

48 शवों को काठमांडू लाया गया

नेपाल सेना के सूत्रों के अनुसार 48 शवों को सेना के हेलिकॉप्टर से काठमांडू लाया गया है। दुर्घटना में मारे गए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के चार लोगों के शव लेने के लिए उनके परिवार के सदस्य काठमांडु पहुंच गए हैं। विमान के कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर और फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर दोनों को बरामद कर लिया गया है। कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (सीवीआर) कॉकपिट में रेडियो प्रसारण और अन्य ध्वनियां, जैसे पायलटों के बीच बातचीत, और इंजन का शोर आदि रिकॉर्ड करता है। 

 

Latest World News