A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तानी तालिबान का ऐलान, पाकिस्तान में कहीं भी कर सकते हैं हमला

पाकिस्तानी तालिबान का ऐलान, पाकिस्तान में कहीं भी कर सकते हैं हमला

पाकिस्तान के वरिष्ठ मौलवियों का प्रतिनिधिमंडल शांति समझौते को लेकर टीटीपी के प्रतिनिधियों से बातचीत करने के लिए गए थे लेकिन वार्ता सफल नहीं हो पाई।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान - India TV Hindi Image Source : AP तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान

पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है। टीटीपी (तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ) ने एक बड़ा एलान किया है। टीटीपी ने जानकारी दिया कि उसने जून में सरकार के साथ हुए अस्थिर संघर्ष विराम को वापस ले लिया है। इसके साथ ही देशभर में अपने कार्यकर्ताओं को हमले करने के लिए आदेश दे दिया है। 

पूरे देशभर में कर सकते हैं हमला 
टीटीपी ने आगे बयान में कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में मुजाहिदीन के खिलाफ सैन्य अभियान चल रहे हैं, इसलिए यह अनिवार्य है कि आप (मुजाहिदीन) पूरे पाकिस्तान में कहीं पर भी हमला कर सकते हैं। 

कई वार्ता हुए असफल 
टीटीपी ने कई बार आरोप लगाया कि पाकिस्तान की सरकार और सेना शरिया कानून में बताए गए रास्ते पर नहीं चल रही है। पाकिस्तान की सेना, न्यायपालिका और राजनेताओं ने शरिया कानून के बजाय संविधान को लागू किया है। बता दें, कुछ महीने पहले पाकिस्तान के वरिष्ठ मौलवियों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने के लिए अफगानिस्तान पहुंचा था लेकिन वार्ता असफल हो गया।

हाल ही में टीटीपी के दो कंमाडर मारे गए 
पाकिस्तान के वरिष्ठ मौलवियों का यह प्रतिनिधिमंडल शांति समझौते को लेकर टीटीपी के प्रतिनिधियों से बातचीत करने के लिए गया था लेकिन वार्ता सफल नहीं रहा। वहीं पाकिस्तान आर्मी ने हाल ही में टीटीपी के दो कंमाडर को मार गिराया था जिसके कारण टीटीपी पाकिस्तान से खफा हो गया था।

Latest World News