A
Hindi News विदेश एशिया तुर्की ने इराक पर किया जबरदस्त हवाई हमला, तीन यजीदी लड़ाकों को मार गिराया

तुर्की ने इराक पर किया जबरदस्त हवाई हमला, तीन यजीदी लड़ाकों को मार गिराया

तुर्की ने इराक पर बेहद खतरनाक हवाई हमला किया है। इस अटैक में 3 यजीदी लड़ाकों के मारे जाने का दावा किया गया है। तुर्की के इस हमले से इराक में खलबली मच गई है। हालांकि इराक का कहना है। तुर्की के कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) से जुड़े तीन यजीदी लड़ाके इराक के उत्तरी प्रांत नीनवे में तुर्की के हवाई हमले में मारे गए।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

तुर्की ने इराक पर बेहद खतरनाक हवाई हमला किया है। इस अटैक में 3 यजीदी लड़ाकों के मारे जाने का दावा किया गया है। तुर्की के इस हमले से इराक में खलबली मच गई है। हालांकि इराक का कहना है। तुर्की के कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) से जुड़े तीन यजीदी लड़ाके इराक के उत्तरी प्रांत नीनवे में तुर्की के हवाई हमले में मारे गए। यह घटना मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 5 बजे हुई, जब तुर्की के एक विमान ने यजीदी मिलिशिया के मुख्यालय पर बमबारी की, जिसे सिंजर प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईबीएस) के रूप में जाना जाता है। इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र की आतंकवाद रोधी सेवा ने एक बयान में कहा कि प्रांतीय राजधानी मोसुल में तीन लड़ाके मारे गए।

वाईबीएस एक यजीदी मिलिशिया है, जिसका गठन 2007 में इराक में यजीदी समुदाय की सुरक्षा के लिए किया गया था। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, समूह के पीकेके समूह से मजबूत संबंध हैं।  पीकेके को तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा एक आतंकवादी समूह के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, और तुर्की सेना अक्सर उत्तरी इराक में अपने पदों के खिलाफ जमीनी अभियान, हवाई हमले और तोपखाने की बमबारी करती है। इन दोनों देशों के बीच ऐसा सिलसिला लंबे समय से चलता आ रहा है। इसलिए अक्सर दोनों देशों में तनाव, झड़प और हमले होते रहते हैं।

Latest World News