A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान आने से क्यों घबरा रहे नवाज शरीफ! वापसी से पहले चाहते हैं 'कुछ गारंटी'

पाकिस्तान आने से क्यों घबरा रहे नवाज शरीफ! वापसी से पहले चाहते हैं 'कुछ गारंटी'

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ लंदन में हैं। वे पाकिस्तान के चुनाव से पहले वतन लौटना चाहते हैं। लेकिन उन्हें पाकिस्तान आने को लेकर घबराहट भी है। वे 'कुछ गारंटी' चाहते हैं। नवाज पाकिस्तान आकर अपनी पार्टी के लिए प्रचार करना चाहते हैं।

 नवाज शरीफ- India TV Hindi Image Source : FILE नवाज शरीफ

Pakistan News: पाकिस्तान में राजनीतिक उथल पुथल मची हुई है। जहां एक ओर पाकिस्तान में चुनाव का ऐलान हो चुका है। अगली जनवरी में चुनाव होने हैं। इधर, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पाकिस्तान आना चाह रहे हैं, लेकिन उन्हें आने से घबराहट भी हो रही है कि कहीं वे गिरफ्तार न कर लिए जाएं। क्योंकि उन पर भ्रष्टाचार संबंधी मामले हैं। वहीं नवाज शरीफ का पाकिस्तान आना जरूरी भी है क्योंकि वे देश के वरिष्ठ नेता हैं और अपनी पार्टी के प्रचार के लिए उनका पाकिस्तान आना बेहद जरूरी है। 

हालांकि शहबाज शरीफ और उनके बड़े भाई नवाज पाकिस्तान वापसी से पहले ‘कुछ गारंटी’ चाहते हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी प्रमुख नवाज शरीफ और उनके भाई शहबाज शरीफ अगले महीने नवाज की पाकिस्तान वापसी से पहले 'कुछ गारंटी' चाहते हैं। मीडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। ‘डॉन’ समाचारपत्र की खबर के अनुसार, दो दिन पहले लंदन से लाहौर लौटे शहबाज फिर से अपने बड़े भाई नवाज शरीफ से मुलाकात के लिए गुरुवार को विमान से रवाना होंगे। 

अपनी पार्टी का नेतृत्व करेंगे नवाज शरीफ

तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज (73) के 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने और अगले कुछ महीनों में होने वाले आम चुनाव में पीएमएल-एन पार्टी का नेतृत्व करने की उम्मीद है। इसमें कहा गया, ‘क्या भ्रष्टाचार रोधी निगरानी इकाई राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) चौधरी शुगर मिल्स मामले में नवाज की संरक्षण जमानत का विरोध करेगी। यह देखने को मिलेगा जब अपनी नियोजित वापसी से पहले पार्टी प्रमुख इसके लिए आवेदन करेंगे।’

21 अक्टूबर को लौटेंग नवाज शरीफ

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र के हवाले से ‘डॉन’ ने कहा, ‘शरीफ बंधु नवाज की वापसी से पहले 'कुछ गारंटी' चाहते हैं।’ यह खबर कि शरीफ बंधु 'कुछ गारंटी' चाहते हैं, महत्वपूर्ण है क्योंकि 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने वाले बड़े भाई (नवाज शरीफ) को उच्चतम न्यायालय के उस ऐतिहासिक फैसले का सामना करना पड़ेगा, जिसने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को बहाल कर दिया है।

पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने देश के भ्रष्टाचार रोधी कानूनों में हालिया संशोधनों को 15 सितंबर को रद्द कर दिया था और नवाज शरीफ सहित अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को बहाल कर दिया था। शहबाज के ब्रिटेन पहुंचने से पहले नवाज शरीफ की बेटी एवं पार्टी उपाध्यक्ष मरियम नवाज के एक अलग उड़ान से लंदन पहुंचने की उम्मीद है। 

Latest World News