A
Hindi News विदेश यूरोप यूक्रेन में एक रूसी पत्रकार की गोली मार हत्या

यूक्रेन में एक रूसी पत्रकार की गोली मार हत्या

विपक्षी मीडिया के लिए काम करने वाले एक रूसी पत्रकार की कीव में गोली मारकर आज हत्या कर दी गयी। यूक्रेन पुलिस ने बताया कि अरकाडी बाबचेंको को यूक्रेन की राजधानी कीव स्थित उनके अपार्टमेंट परिसर में गोली मारी गयी।

<p>journalist</p>- India TV Hindi journalist

कीव: विपक्षी मीडिया के लिए काम करने वाले एक रूसी पत्रकार की कीव में गोली मारकर आज हत्या कर दी गयी। यूक्रेन पुलिस ने बताया कि अरकाडी बाबचेंको को यूक्रेन की राजधानी कीव स्थित उनके अपार्टमेंट परिसर में गोली मारी गयी। (इस्राइली सेना ने कहा, उन्होंने हमास के 25 ठिकानों पर किए हवाई हमले )

पुलिस प्रवक्ता यारोस्लाव त्राकालो ने बताया कि गोली की आवाज सुनने के बाद अरकाडी की पत्नी जब वहां पहुंचीं , ता उन्होंने अपने पति को खून से लथपथ देखा। पत्रकार की अस्पताल ले जाते हुए एम्बुलेंस में मौत हो गयी।

अरकाडी के साथ काम करने वाले एक अन्य पत्रकार उस्मान पाश्येव ने फेसबुक पर लिखा है , अरकाडी बाबचेंको दुकान से घर आ रहे थे। उसी दौरान अपार्टमेंट की सीढ़ियों पर उनकी पीठ पर तीन गोलियां मारी गयीं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के मुखर आलोचक रहे 41 वर्षीय अरकाडी जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पराग्वे चले गये थे। फिलहाल वह कीव में रह रहे थे।

Latest World News