A
Hindi News विदेश यूरोप Coronavirus संकट के बीच ब्रिटेन की संसद 21 अप्रैल से 'डिजिटली' चलेगी

Coronavirus संकट के बीच ब्रिटेन की संसद 21 अप्रैल से 'डिजिटली' चलेगी

कोरोना वायरस संकट के बीच ब्रिटेन की संसद डिजिटल तरीके से काम करने के लिए तैयार है। मेट्रो अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, कॉमन्स के नेता जैकब रीस-मोग के प्रवक्ता ने कहा कि संसद 21 अप्रैल से 'तकनीकी समाधान' का उपयोग करके लौटेगी।

<p>Coronavirus संकट के बीच...- India TV Hindi Coronavirus संकट के बीच ब्रिटेन की संसद 21 अप्रैल से 'डिजिटली' चलेगी

लंदन: कोरोना वायरस संकट के बीच ब्रिटेन की संसद डिजिटल तरीके से काम करने के लिए तैयार है। यह बात एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को कही गई। मेट्रो अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, कॉमन्स के नेता जैकब रीस-मोग के प्रवक्ता ने कहा कि संसद 21 अप्रैल से 'तकनीकी समाधान' का उपयोग करके लौटेगी। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते इस पर विचार किया जाएगा।

इस महामारी के कारण 25 मार्च को ही ईस्टर रेस के लिए कॉमन्स और हाउस ऑफ लॉर्डस दोनों ने ही जल्दी कार्रवाही रोक दी थी। वेस्टमिंस्टर हॉल में 20 मार्च से कोई बहस नहीं हुई है। वहीं इस इमारत में आगंतुकों पर 17 मार्च से ही प्रतिबंध लगा दिया गया था।

उस समय, स्पीकर लिंडसे हॉयल और लॉर्ड स्पीकर नॉर्मन फाउलर ने कहा था कि उनकी ड्यूटी है कि वे संसदीय परिसर में काम करने वाले लोगों के लिए कोरोनावायरस के जोखिम को कम करने के 'आनुपातिक और उचित उपाय' करें। यह जोड़ते हुए कि संसद के संचालन को बनाए रखना महत्वपूर्ण था, उन्होंने कहा, "हम इस मामले में स्पष्ट हैं कि अब व्यावहारिक होने का समय है। देश में हर किसी को संतुलन बनाने के लिए कहा जा रहा है और यह सही है कि हम भी ऐसा ही करें।"

रविवार तक ब्रिटेन में राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच पुष्टि किए गए कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 79,885 हो गई है। वहीं 9,892 लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest World News

Related Video