A
Hindi News विदेश यूरोप Coronavirus Updates: फ्रांस में 1,995 लोगों की मौत, स्पेन में मृतकों की संख्या 4,858 तक पहुंची

Coronavirus Updates: फ्रांस में 1,995 लोगों की मौत, स्पेन में मृतकों की संख्या 4,858 तक पहुंची

फ्रांस में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 299 लोगों की मौत हो गई, वहीं स्पेन में इसी दिन यह आंकड़ा 769 रहा।

Coronavirus in Europe, Coronavirus in France, Coronavirus in Spain, Coronavirus- India TV Hindi पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मचे हाहाकार के बीच जो देश सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, उनमें फ्रांस और स्पेन भी हैं। AP Representational

पेरिस/मैड्रिड: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मचे हाहाकार के बीच जो देश सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, उनमें फ्रांस और स्पेन भी हैं। इन दोनों ही देशों की इस वायरस ने कमर तोड़ दी है और अब तक यहां हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं। शुक्रवार तक फ्रांस में जहां कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मरने वाले लोगों का आंकड़ा 1,995 तक पहुंच गया, वहीं स्पेन में 4,858 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। इन दोनों ही देशों में हजारों लोग अभी भी संक्रमित हैं।

शुक्रवार को फ्रांस में हुईं 299 मौतें
रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रांस में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 299 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ अब तक देश में इस खतरनाक वायरस से 1,995 लोगों की मौत हो चुकी है। फ्रांस के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सालोमोन ने हालात की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस से देश में 32,964 लोग संक्रमित हैं। हालांकि यह संख्या काफी ज्यादा हो सकती है कि क्योंकि जांच अभी उन्हीं लोगों की हो रही है जिनमें इससे संक्रमित होने का काफी खतरा है।

स्पेन में एक दिन में 769 की मौत
कोरोना वायरस की महामारी से स्पेन भी बुरी तरह जूझ रहा है। इस वायरस ने यहां शुक्रवार तक 4,858 लोगों की जान ली थी। मृतकों की यह संख्या इटली के बाद दूसरे नंबर पर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को एक ही दिन में स्पेन में 769 लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी। इस समय देश में 60 हजार से भी ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं जिनमें 4 हजार से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है।

Latest World News