A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस में मुस्लिम यु‍वक ने मनाया क्रिसमस, इस्लामिक कट्टरपंथियों ने बुरी तरह पीटा

फ्रांस में मुस्लिम यु‍वक ने मनाया क्रिसमस, इस्लामिक कट्टरपंथियों ने बुरी तरह पीटा

पैगंबर मोहम्मद के कार्टून विवाद के सामने आने के बाद से फ्रांस में  सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं।

Muslim In France, Muslim In France Christmas, France Christmas Muslim, Christmas Muslim Beaten- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL फ्रांस में एक मुस्लिम युवक द्वारा क्रिसमस मनाए जाने पर उसके 5 कट्टरपंथी दोस्त भड़क गए और उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी।

पेरिस: पैगंबर मोहम्मद के कार्टून विवाद के सामने आने के बाद से फ्रांस में  सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। नया मामला बेलफोर्ट का है, जहां एक मुस्लिम पुलिसकर्मी के बेटे ने परिवार के साथ क्रिसमस पार्टी की थी। इस मुस्लिम युवक द्वारा क्रिसमस मनाए जाने पर उसके 5 कट्टरपंथी दोस्त भड़क गए और उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी। हालांकि पीड़ित शख्स की पहचान जाहिर नहीं की गई है लेकिन पता चला है कि उसकी मां मुस्लिम है लेकिन सौतेले पिता किसी और धर्म से ताल्लुक रखते हैं। युवक के माता-पिता दोनों ही पुलिसकर्मी हैं।

‘स्नैपचैट पर डाली थी क्रिसमस मनाने की फोटो’
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्ड डारमनिन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि युवक ने क्रिसमस पार्टी मनाने की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Snapchat पर डाली थीं। इसके बाद उसकी प्रोफाइल पर मुस्लिम कट्टरपंथियों द्वारा भद्दे कॉमेंट्स किए जाने की झड़ी लग गई। एक शख्स ने उसे 'गोरे शख्स का गंदा बेटा' और 'सांप का बेटा' तक कहा। कॉमेंट करने वाला यह शख्स पीड़ित तो बचपन से जानता था और उसने कथित तौर पर युवक को धमकाते हुए कहा था कि 'असली अरब कैसे होते हैं वह उसे बताएगा।'

‘इतना पीटा कि युवक का मुंह फट गया’
धमकी देने वाले शख्स ने पीड़ित को कार पार्किंग के पास बुलाया, और वह जैसे ही वहां पहुंचा उसके ऊपर 5 लोगों ने हमला बोल दिया। उसकी बुरी तरह पिटाई की गई जिससे उसका मुंह फट गया और पूरा शरीर खून से सन गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी ने घटना पर किसी किस्म का अफसोस नहीं जताया और कहा कि मुसलमानों को क्रिसमस नहीं मनाना चाहिए। बता दें कि फ्रांस की सरकार ने इस्लामिक कट्टरवाद का सामना करने के लिए एक नया कानून भी बनाया है, लेकिन फिर भी फ्रांस से ऐसी घटनाएं लगातार सुनने को मिल रही हैं।

Latest World News