A
Hindi News विदेश यूरोप अपने 3 साल के बेटे पर कराया तेजाब से हमला, अदालत ने सुनाई 16 साल कैद की सजा

अपने 3 साल के बेटे पर कराया तेजाब से हमला, अदालत ने सुनाई 16 साल कैद की सजा

अभियोजकों ने कहा कि पीड़ित की पहचान गोपनीय रखने के लिए दोषी का नाम उजागर नहीं किया गया है।

UK: Father convicted over acid attack on his own three-year-old son | AP Representational- India TV Hindi UK: Father convicted over acid attack on his own three-year-old son | AP Representational

लंदन: दुनिया में कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जिनपर कभी-कभार यकीन करना भी मुश्किल होता है। ऐसी ही एक घटना ब्रिटेन में हुई, जब एक पिता ने अपने 3 साल के बच्चे पर तेजाब से हमला करने की साजिश रची। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पिता को ब्रिटेन की एक अदालत ने बुधवार को 16 साल कारावास की सजा सुनाई। इस मामले में पांच अन्य लोगों को दोषी ठहराया गया। इस घटना में बच्चे के चेहरे और बांह पर बड़े जख्म हो गए थे।

अभियोजकों ने बताया कि पिता ने यह साबित करने के लिए ऐसा किया कि उसकी पत्नी नन्हे बच्चे की देखभाल नहीं कर सकती। इस मामले को देख रहे जज रॉबर्ट जकेस ने कहा कि मूल रूप से अफगानिस्तान के रहने वाले 40 वर्षीय पिता ने तेजाब मुहैया कराया और उसने की हमले की साजिश रची। अभियोजकों ने कहा कि पीड़ित की पहचान गोपनीय रखने के लिए दोषी का नाम उजागर नहीं किया गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोषी की पत्नी उसे 2016 में छोड़कर चली गई थी। पिता चाहता था कि बच्चे की कस्टडी उसे मिले, इसलिए उसने यह खतरनाक साजिश रची। इसके बाद उसने बच्चे पर हमला करने के लिए एक अन्य व्यक्ति को पैसे दिए थे। इस घटना में एक महिला पर भी मुकदमा चलाया गया था, लेकिन उसे बरी कर दिया गया।

Latest World News