A
Hindi News विदेश यूरोप Bridge Blast: रूस को क्रीमिया से जोड़ने वाले पुल पर जोरदार धमाके के बाद लगी आग, दिल दहला देने वाला मंजर

Bridge Blast: रूस को क्रीमिया से जोड़ने वाले पुल पर जोरदार धमाके के बाद लगी आग, दिल दहला देने वाला मंजर

Bridge Blast: रूसी अधिकारी ने यूक्रेन को क्रीमिया ब्रिज पर हमला करने का जिम्मेदार ठहराया है। रूस द्वारा क्रीमिया में स्थापित की गई संसद के प्रमुख व्लादिमीर कॉन्स्टेंटिनोव ने दावा कि पुल का आंशिक ही नुकसान हुआ है और जल्द ही इसकी मरम्मत कर ली जाएगी।

Cremia Bridge Blast- India TV Hindi Image Source : ANI Cremia Bridge Blast

Highlights

  • रूसी अधिकारी ने यूक्रेन को क्रीमिया ब्रिज पर हमला करने का जिम्मेदार ठहराया
  • कुछ घंटे पहले ही बम धमाकों से दहला था पूर्वी यूक्रेन का खारकीव
  • 2014 में रूस ने यूक्रेन से छीन लिया था ​क्रीमिया

Bridge Blast: यूक्रेन के स्वशासित प्रांत क्रीमिया को रूस से जोड़ने वाले क्रीमिया पर भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद आसमान में धुआं और आग की लपटें उठने लगीं। कुछ ही पलों में पुल का एक हिस्सा समुद्र में गिर गया। इस घटना का वीडियो सामने आया है। रूसी अधिकारी ने यूक्रेन को क्रीमिया ब्रिज पर हमला करने का जिम्मेदार ठहराया है। रूस द्वारा क्रीमिया में स्थापित की गई संसद के प्रमुख व्लादिमीर कॉन्स्टेंटिनोव ने दावा कि पुल का आंशिक ही नुकसान हुआ है और जल्द ही इसकी मरम्मत कर ली जाएगी।

कुछ घंटे पहले ही बम धमाकों से दहला था पूर्वी यूक्रेन का खारकीव

रूस की सरकार समर्थक मीडिया ने शनिवार को रूस की मुख्यभूमि और उसके नियंत्रण वाले क्रीमिया प्रायद्वीप को जोड़ने वाले एक पुल पर भीषण आग लगने की खबर दी। इससे कुछ घंटे पहले पूर्वी यूक्रेन का खारकीव शहर शक्तिशाली बम धमाकों से दहल उठा। ‘आरआईए नोवोस्ती’ और ‘तास’ समाचार एजेंसी ने स्थानीय रूसी अधिकारी ओलेग क्रियुचकोव के हवाले से कहा कि ईंधन भंडारण टैंक जैसी लग रही एक वस्तु में आग लग गई, जिसके बाद पुल पर आवाजाही बंद हो गई है। 

सोशल मीडिया पर सामने आईं घटना की कथित तस्वीरों में पुल पर भीषण आग लगी दिखाई देती है, जिससे पुल को भारी नुकसान होने की आशंका है। घटना से जुड़ी खबरों और तस्वीरों का तत्काल सत्यापन नहीं किया जा सका है।

2014 में रूस ने यूक्रेन से छीन लिया था ​क्रीमिया

रूस ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन कर यूक्रेन से क्रीमिया को छीन लिया था और फिर इस पुल का निर्माण कराया था। शनिवार तड़के पूर्वी यूक्रेन के खारकीव शहर के बम धमाकों से दहलने के कुछ घंटे के बाद यह घटना हुई है। खारकीव के मेयर इहोर तेरेखोव ने टेलीग्राम पर कहा कि तड़के हुए विस्फोट शहर के मध्य में हुए मिसाइल हमलों का परिणाम हैं। उन्होंने कहा कि विस्फोटों से शहर के एक चिकित्सा संस्थान और एक गैर-आवासीय इमारत में आग लग गई। हताहतों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है। 

Latest World News