A
Hindi News विदेश यूरोप दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री दे रहीं तलाक, पीएम सना मारिन छोड़ेंगी 19 साल पुराना साथ, देखें उनकी खूबसूरत तस्वीरें

दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री दे रहीं तलाक, पीएम सना मारिन छोड़ेंगी 19 साल पुराना साथ, देखें उनकी खूबसूरत तस्वीरें

मैं अपने पति से तलाक जरूर ले रही हूं, लेकिन वे मेरे बेस्ट फ्रेंड बने रहेंगे। उनके पार्टनर का नाम मार्कस रायकोनेन है और सना मारिन उनकी 'सबसे अच्छी दोस्त' हैं।

दुनिया की सबसे युवा...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री दे रहीं तलाक, खूबसूरत पीएम सना मारिन छोड़ेंगी 19 साल पुराना साथ

Sanna Marin: फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन की 19 साल पुरानी शादी टूट रही है। वह हाल ही में हुए चुनाव में हर चुकी हैं और अपना पद छोड़ने वाली हैं। चुनाव में हारने के बाद ऑफिस छोड़ने की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह तलाक ले रही हैं। उनके पति और उन्होंने कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है।

Image Source : Instagramसना मारिन की लोकप्रियता कोविड-19 महामारी के दौरान चरम पर थी।

मारिन ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, 'हमने एक साथ तलाक के लिए अर्जी दी है। हम 19 साल तक साथ में रहे इसके लिए मैं बेहद आभारी हूं। मैं अपने पति से तलाक जरूर ले रही हूं, लेकिन वे मेरे बेस्ट फ्रेंड बने रहेंगे। उनके पार्टनर का नाम मार्कस रायकोनेन है और सना उनकी 'सबसे अच्छी दोस्त' हैं। मार्कस ने अपनी इंस्टा प्रोफाइल पर इसकी घोषणा की।

Image Source : Instagramसना मारिन अपने पार्टनर मार्कस रायकोनेन की 'सबसे अच्छी दोस्त' रही हैं।

37 साल की उम्र में ही बन गई थी फिनलैंड की प्रधानमंत्री

मारिन और रायकोनेन दोनो एक वेंचर कैपिटल फर्म में काम करते थे। दोनों ने साल 2020 में कोविड महामारी के दौरान विवाह किया था। दंपति की एक पांच साल की बेटी है। मारिन ने कहा, 'हम एक परिवार के रूप में एकसाथ समय बिताना नहीं छोड़ेंगे।' पिछले महीने अप्रैल में मारिन की सोशल डेमोक्रेट्स पार्टी ने 200 सदस्यों वाली पार्लियामेंट में सिर्फ 43 सीटें हासिल कीं और तीसरा स्थान पाया।  नेशनल कोएलिएशन ने 48 सीटें और फिन्स पार्टी ने 46 सीटें प्राप्त थीं और अब दोनों दल साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर चर्चा कर रहे हैं। 37 साल की सना मारिन 2019 में दुनिया की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनी थीं।

Image Source : APखूबसूरत सना मारिन दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं।

निजी जीवन में पार्टी करने की शौकीन, कभी रहीं सबसे लोकप्रिय पीएम

निजी जीवन में पार्टी करने से लेकर अपने देश को नाटो में शामिल कराने तक, सना मारिन दशकों में फिनलैंड की सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री थीं। कोरोना महामारी के दौरान उनकी लोकप्रियता चरम पर थी। कोरोना से लड़ने के उनके तौर-तरीकों की दुनियाभर में तारीफ हुई। सना मारिन अपने निजी जीवन को लेकर विवादों में भी रहीं। पिछले साल अगस्त 2022 में भी पार्टी करते हुए देखा गया था।

Image Source : Instagramसना मारिन फिनलैंड की प्रधानमंत्री हैं। तलाक के बाद पति के साथ वे दोस्त की तरह रहेंगी।

देना पड़ा ड्रग टेस्ट

Image Source : Instagramसना मारिन खुश मिजाज हैं। उन्होंने अपने तलाक की बात इंस्टा प्रोफाइल पर बताई।

सना की पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर हुआ था। वह दुनियाभर की सुर्खियों में थीं। विवाद बढ़ने पर उन्हें ड्रग टेस्ट तक देना पड़ गया था। सना मारिन की सरकार ने औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दिया है लेकिन नई सरकार के गठन और नियुक्त तक वह कार्यवाहक के रूप में सेवाएं जारी रखेंगी।

Image Source : Instagramसना मारिन फिनलैंड की प्रधानमंत्री हैं। तलाक के बाद पति के साथ वे दोस्त की तरह रहेंगी।

AFP की रिपोर्ट के अनुसार, सना मारिन के पति मार्कस रायकोनेन ने भी अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पोस्ट साझा किया है। हालांकि तलाक के बाद भी मारिन और मार्कस एक परिवार के रूप में एक साथ समय बिताएंगे।

Latest World News