A
Hindi News विदेश अमेरिका भयंकर भूकंप के बाद मेक्सिको में एक बार फिर खोले गए स्कूल

भयंकर भूकंप के बाद मेक्सिको में एक बार फिर खोले गए स्कूल

मेक्सिको में बचाव दल अभी भी ध्वस्त इमारतों के मलबे में लोगों के दबे होने की आस में खुदाई कर रहे हैं वहीं अधिकारियों ने बताया कि मेक्सिको सिटी के कुल 9,000 विद्यालयों में से 103 विद्यालयों को साफ कर दिया गया है।

After the severe earthquake the schools opened in Mexico- India TV Hindi After the severe earthquake the schools opened in Mexico

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में बचाव दल अभी भी ध्वस्त इमारतों के मलबे में लोगों के दबे होने की आस में खुदाई कर रहे हैं वहीं अधिकारियों ने बताया कि मेक्सिको सिटी के कुल 9,000 विद्यालयों में से 103 विद्यालयों को साफ कर दिया गया है जिसके बाद इन स्कूलों को आज दोबारा खोला जा रहा है। (मिसाइल परीक्षण के बाद अब ECS में जापान के नियंत्रण वाले क्षेत्र में घुसे चीनी पोत)

मेक्सिको में 7.1 तीव्रता के भूकंप के करीब एक सप्ताह बाद अभी भी शहर में कम से कम 98 फीसद निजी एवं सार्वजनिक विद्यालयों का निरीक्षण किया जाना शेष है। इस भूकंप से मेक्सिको सिटी में 182 लोगों की मौत हो गयी है, आसपास के राज्यों में भी करीब 138 लोग मारे गये हैं।

संघीय शिक्षा सचिव ऑरलियोन नूनो ने कल बताया कि सभी विद्यालयों के निरीक्षण में कुछ सप्ताह का समय और लग सकता है।यह काम जैसे जैसे आगे बढ़ेगा सरकार प्रतिदिन यह घोषणा करेगी कि किन स्कूलों का निरीक्षण पूरा हो चुका है और शिक्षण कार्य शुरू किया जा सकता है। जिन विद्यालयों का संरचनात्मक ढांचा क्षतिग्रस्त हुआ है, वहां छात्रों को अस्थायी कक्षाओं में बैठाया जा सकता है। नूनो ने बताया, बच्चों और अध्यापकों की सुरक्षा और अभिभावकों के मन की शांति के लिये निश्चित रूप से सभी विद्यालयों का निरीक्षण किया जाएगा।

Latest World News