Hindi News विदेश अमेरिका अलीबाबा के फाउंडर जैक मा का बड़ा बयान, 'अब फेसबुक को सुधारने का समय आ गया है'

अलीबाबा के फाउंडर जैक मा का बड़ा बयान, 'अब फेसबुक को सुधारने का समय आ गया है'

फेसबुक के डाटा लीक मामले पर हाल ही में चीन की जानी मानी कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा ने कहा कि, फेसबुक को सुधारने का समय आ गया है। जैक मा ने यह बयान एशिया एन्युअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में दिया।

<p>Jack Ma</p>- India TV Hindi Jack Ma

फेसबुक के डाटा लीक मामले पर हाल ही में चीन की जानी मानी कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा ने कहा कि, फेसबुक को सुधारने का समय आ गया है। जैक मा ने यह बयान एशिया एन्युअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में दिया। फेसबुक के डाटा लीक मामले के चलते एलन मस्क, प्लेबॉय और एपल के उद्योगपतियों ने फेसबुक से अपना पेज लीक कर दिया है। इन सभी के चलते फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपनी गलती मानी और कहा कि, हमसे गलती हुई है। विवाद के बाद इस्तीफा देने से आज इनकार कर दिया। उन्होंने हालांकि भारत, पाकिस्तान और अमेरिका में हुए चुनावों की पृष्ठभूमि में एक स्वतंत्र अन्वेषण समिति के गठन की घोषणा की। साथ ही जकरबर्ग  2016 चुनावों में विदेशी हस्तक्षेप के मामले में अमेरिकी संसद के समक्ष पेश होकर माफी मांगेंगे। जकरबर्ग सांसदों के समक्ष आज और कल पेश होंगे और उनकी कंपनी में जनता का भरोसा फिर से बहाल करने की कोशिश करेंगे और उन संघीय नियामकों को टालने की कोशिश करेंगे जो कुछ सांसदों ने सुझाए हैं। (दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति ने खोला लंबी उम्र का राज )

जकरबर्ग ने कहा कि, उन्होंने कहा , ‘‘ हमें यह अंदाजा नहीं हो सका कि हमारी जिम्मेदारियां कितनी बड़ी है और यह एक बड़ी गलती है। यह मेरी गलती है और मुझे माफ कर दें। ’’ जकरबर्ग ने कहा , ‘‘ मैंने फेसबुक शुरू किया , मैं उसे चलाता हूं और जो भी हुआ उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं। ’’उन्होंने कहा, ‘‘फेसबुक को बनाने में हमने पिछले 14 वर्षों में कई कठिन समस्याओं को सुलझाने की दिशा में काम किया है। मेरा अभिप्राय है कि इसकी शुरुआत छात्रावास के एक कमरे से हुई थी और अब यह इतना बड़ा समुदाय का रूप ले चुका है। मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि हम इन समस्याओं से निकलने में सक्षम हैं।’’

 मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में कहा कि, फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं बल्कि हर वर्ग के लोगों के लिए है। जुकरबर्ग ने यह बात फेसबुक के सलाना एफ 8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान कही थी। टेक क्रंच नामक एक प्रौद्योगिकी वेबसाइट ने जुकरबर्ग के हवाले से कहा कि, हम समाज के हर वर्ग को सेवा प्रदान करते हैं वह सिर्फ समाज के उच्च तबके के लिए नहीं होती। हम हर चीज का ध्यान रकते हैं जैसे फेससबुक लाइट को उन देशों के लिए बनाया गया है जहां इंटरनेट की स्पीड कम है। एक साल के अंदर यह 20 करोड़ लोगों तक पहुंच चुका है।

Latest World News