A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में कोरोना से हाहाकार! लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड 1.40 लाख केस आए सामने

अमेरिका में कोरोना से हाहाकार! लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड 1.40 लाख केस आए सामने

दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का फिर से संक्रमण बढ़ गया है। अमेरिका में प्रतिदिन अब डेढ़ लाख के करीब कोरोनावायरस के मामले सामने आ रहे हैं।

<p>अमेरिका में कोरोना...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE अमेरिका में कोरोना से हाहाकार! लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड 1.40 लाख केस आए सामने

वॉशिंगटन: दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का फिर से संक्रमण बढ़ गया है। अमेरिका में प्रतिदिन अब डेढ़ लाख के करीब कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 9 दिनों से हर दिन 1 लाख से ज्यादा केस आ रहे हैं।  दुनिया भर में अब तक इस बीमारी से 36,675,924 लोग ठीक हो चुके हैं। अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1.08 करोड़ से ज्यादा हो गई है, जबकि वहां 2.48 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अमेरिका में गुरुवार को एक लाख 40 हजार मामले सामने आए। इसके एक दिन पहले यानी बुधवार को एक लाख 35 हजार मामले सामने आए थे। कुल मिलाकर एक हफ्ते में 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

इस बीच, कोरोनावायरस टास्क फोर्स में शामिल और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सलाहकार डॉक्टर एंथोनी फौसी ने कहा है कि अमेरिका में किसी लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। अगर हम मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तो लॉकडाउन जैसे सख्त उपायों की जरूरत नहीं होगी।

वहीं, चुनाव में हार से व्याकुल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी जंग से खुद को ऐसे समय अलग कर लिया है जब पूरे अमेरिका में यह महामारी बहुत ही तेजी से पैर फैला रही है। ट्रंप इस बात से नाखुश हैं कि कोविड-19 के टीके के विकास में प्रगति की घोषणा चुनाव वाले दिन के बाद की गई। राष्ट्रपति के सहयोगियों का कहना है कि ट्रंप बढ़ते संकट में बहुत ही कम दिलचस्पी ले रहे हैं वह भी तब जबकि नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और देश के कई हिस्सों में अस्पतालों में गहन चिकत्सा इकाईयां क्षमता के मुताबिक लगभग भर चुकी हैं।

Latest World News