A
Hindi News विदेश अमेरिका Covid19 : अमेरिका में मास्क पहनने में ढील देने पर विचार कर रहे हैं स्कूल

Covid19 : अमेरिका में मास्क पहनने में ढील देने पर विचार कर रहे हैं स्कूल

अगर संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज होती रही तो मास्क संबंधी आदेश में अक्टूबर के अंत तक छूट दी जा सकती है। अटलांटा में एक अधिकारी ने कहा कि वह स्कूलों में मास्क पहनने की आवश्यकता में छूट देने पर विचार करेंगे। 

Covid19 : अमेरिका में मास्क पहनने में ढील देने पर विचार कर रहे हैं स्कूल - India TV Hindi Image Source : AP Covid19 : अमेरिका में मास्क पहनने में ढील देने पर विचार कर रहे हैं स्कूल 

मियामी: अमेरिका में कोविड-19 के मामलों में कमी आने पर कुछ स्कूल अपने यहां मास्क संबंधी नियमों में छूट देने पर विचार कर रहे हैं लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ सप्ताह में बढ़ते मौत के मामले, कुछ ग्रामीण अस्पतालों के दबाव में होने के संकेत और करीब आती ठंड ने उन्हें दोबारा सोचने पर मजबूर कर दिया है। सितंबर के मध्य में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के कारण संक्रमण के सर्वाधिक मामले आए थे लेकिन उसके बाद से मामलों में कमी आ रही है। 

अमेरिका में हर दिन औसतन 73,000 मामले आ रहे हैं जो 13 सितंबर को आए 1,73,000 मामलों से कम हैं और अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के मरीजों की संख्या सितंबर के बाद से आधी रह गयी है। अगर संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज होती रही तो फ्लोरिडा में मियामी-डेड काउंटी में मास्क संबंधी आदेश में अक्टूबर के अंत तक छूट दी जा सकती है। नजदीक की ब्रोवार्ड काउंटी मंगलवार को इसमें छूट देने पर चर्चा करेगी। 

अटलांटा में एक अधिकारी ने कहा कि वह स्कूलों में मास्क पहनने की आवश्यकता में छूट देने पर विचार करेंगे। मैसाच्युसेट्स के बोस्टन में एक हाई स्कूल पहला स्कूल बन गया है जहां टीकाकरण के बाद मास्क पहनने को वैकल्पिक बनाया गया है। स्कूल के अधिकारियों ने टीके की खुराक ले चुके छात्रों और स्टाफ को एक नवंबर से तीन हफ्ते की परीक्षण अवधि के लिए बिना मास्क के आने की अनुमति दी है। इसके बावजूद कुछ चिंताजनक संकेत मिल रह हैं जिनमें ठंड का करीब आता मौसम शामिल है जिससे लोग अपने घरों में सिमट जाएंगे और संक्रमण आसानी से फैल सकेगा। 

अमेरिका में मास्क पहनने की अनिवार्यता में छूट के साथ ही यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन के प्रभावशाली कोविड-19 पूर्वानुमान मॉडल ने नवंबर में संक्रमण बढ़ने और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। 

Latest World News