A
Hindi News विदेश अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप की प्रचार टीम ने सीएनएन के खिलाफ मानहानि का वाद दायर किया

राष्ट्रपति ट्रंप की प्रचार टीम ने सीएनएन के खिलाफ मानहानि का वाद दायर किया

अभियान टीम ने समाचार चैनल पर यह गलत बयान देने का आरोप लगाया है कि अभियान टीम ने संभावित खतरों का आकलन किया और 2020 में एक बार फिर रूस की मदद से लाभ लेने की कोशिश कर रही है तथा उनसे इस विकल्प को भी खुला रखने का फैसला किया है। 

राष्ट्रपति ट्रंप की प्रचार टीम ने सीएनएन के खिलाफ मानहानि का वाद दायर किया- India TV Hindi राष्ट्रपति ट्रंप की प्रचार टीम ने सीएनएन के खिलाफ मानहानि का वाद दायर किया

वाशिंगटन: राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप का प्रचार कर रही टीम ने सीएनएन के खिलाफ मानहानि का वाद दायर किया है। अभियान टीम ने समाचार चैनल पर यह गलत बयान देने का आरोप लगाया है कि अभियान टीम ने संभावित खतरों का आकलन किया और 2020 में एक बार फिर रूस की मदद से लाभ लेने की कोशिश कर रही है तथा उनसे इस विकल्प को भी खुला रखने का फैसला किया है। 

न्यूयॉर्क टाइम्स और वाशिंगटन पोस्ट के बाद ट्रंप अभियान की तरफ से किसी बड़े अमेरिकी मीडिया के खिलाफ दायर कराया गया यह तीसरा वाद है। राष्ट्रपति पद पर फिर से काबिज होने के प्रयासों में जुटे ​डोनाल्ड ट्रंप ने अक्सर इन तीनों अमेरिकी मीडिया प्रतिष्ठानों को फर्जी मीडिया करार दिया है। 

अटलांटा की अमेरिकी जिला अदालत में शुक्रवार को दायर कराए गए इस वाद में सीएनएन को जानबूझ कर राष्ट्रपति ट्रंप के अभियान के खिलाफ गलत बयान प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार ठहराने का अनुरोध किया गया है। 

राष्ट्रपति की वरिष्ठ कानूनी सलाहकार जेना एलिस ने एक बयान में कहा कि सीएनएन के बयान, “100 प्रतिशत गलत थे और हैं तथा मानहानि करने वाले हैं।” 

शिकायत में आरोप लगाया गया कि सीएनएन ने जब अपनी वेबसाइट पर ये बयान प्रकाशित किए तो उस वक्त वे जानते थे कि ये गलत हैं लेकिन उसने अभियान को नुकसान पहुंचाने की मंशा से यह किया और इस दौरान अपने ही दर्शकों को गुमराह किया। इसके अलावा अभियान ने वकील के जरिए सीएनएन को लिखित में कहा है कि वह गलत और मानहानि करने वाले बयानों को वापस ले और उनके लिए माफी मांगे।

Latest World News