A
Hindi News विदेश अमेरिका इज्राइल ने कहा परमाणु कार्यक्रम को लेकर झूठ बोल रहा है ईरान

इज्राइल ने कहा परमाणु कार्यक्रम को लेकर झूठ बोल रहा है ईरान

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने आज कहा कि ईरान के परमाणु हथियारों के संबंध में इस्राइल की ओर से जारी नयी खुफिया जानकारी सही है और इसमें मिली ज्यादातर सूचनाएं अमेरिकी विशेषज्ञों के लिए नयी हैं।

<p>benjamin netanyahu</p>- India TV Hindi benjamin netanyahu

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने आज कहा कि ईरान के परमाणु हथियारों के संबंध में इस्राइल की ओर से जारी नयी खुफिया जानकारी सही है और इसमें मिली ज्यादातर सूचनाएं अमेरिकी विशेषज्ञों के लिए नयी हैं। (UN महासचिव ने अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमलों पर नाराजगी जताई )

पोम्पिओ ने इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कल इस्राइली सैन्य मुख्यालय में भेंट की। इस दौरान विदेश मंत्री के साथ यह सूचनाएं साझा की गयीं। इस्राइल से रवाना होने के बाद पोम्पिओ ने विमान में संवाददाताओं से कहा , ‘‘ हमें इन सूचनाओं के बारे में कुछ समय पहले से जानकारी थी और कल हमने साथ मिलकर इस पर चर्चा की। ’’

उन्होंने कहा , इसपर पिछले कुछ समय से काम चल रहा है। मुझे मालूम है कि लोग इन दस्तावेजों के असली होने पर संदेह जता रहे हैं। मैं आपसे इसकी पुष्टि करता हूं कि यह सभी दस्तावेज असली हैं। यह पूछने पर कि क्या अमेरिका को ईरान के परमाणु कार्यक्रमों की जानकारी पहले से थी , उन्होंने कहा कि यह बात आंशिक रूप से सच है। हालांकि परमाणु कार्यक्रम दिसंबर , 2003 या जनवरी 2004 में खत्म हो गया।

Latest World News