A
Hindi News विदेश अमेरिका एरिजोना के कैपिटोल में सीनेटर जॉन मैक्केन को अंतिम श्रद्धांजलि दी गई

एरिजोना के कैपिटोल में सीनेटर जॉन मैक्केन को अंतिम श्रद्धांजलि दी गई

अमेरिका के एरिजोना के कैपिटोल में सीनेटर जॉन मैक्केन को श्रद्धांजलि देने के लिए आज लोग जमा हुए और यहीं से उन्हें अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।

<p>Memorial tributes to Senator John McCain open in Arizona...- India TV Hindi Memorial tributes to Senator John McCain open in Arizona Capitol

फ़ीनिक्स: अमेरिका के एरिजोना के कैपिटोल में सीनेटर जॉन मैक्केन को श्रद्धांजलि देने के लिए आज लोग जमा हुए और यहीं से उन्हें अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा। वह 1980 के दशक से राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। (जल्द तैयार होगा कश्मीर पर समाधान के लिए प्रस्ताव, पाक मंत्री का दावा )

एरिजोना स्टेट कैपिटोल म्यूजियम में बुधवार सुबह एक निजी समारोह का आयोजन हुआ जहां मैक्केन का शव रखा जाएगा। मैक्केन का 81 साल की उम्र में शनिवार को मस्तिष्क कैंसर से निधन हो गया था। कक्ष में एरिजोना और अमेरिका के झंडे लगे हुए थे।

पूर्व सैनिक जे हैच ने वहां आए लोगों को झंडे दिए और कहा कि एरिजोना ने सेना के एक समर्थक को खो दिया है। गौरतलब है कि दिवंगत अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्केन को यथोचित सम्मान नहीं देने पर चौतरफा आलोचनाओं का सामना कर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पुराने रूख से यू-टर्न लेते हुए सांसद के निधन की औपचारिक सूचना जारी की है और व्हाइट हाउस पर झंडा आधा झुकाए रखने को कहा है। ट्रंप ने कहा, ‘‘नीतियों और राजनीति में हमारे मतभेदों के बावजूद मैं हमारे देश के लिए सीनेटर जॉन मैक्केन की सेवा का सम्मान करता हूं और उनके सम्मान में मैंने उनके अंतिम संस्कार के दिन तक अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाए रखने के आदेश पर हस्ताक्षर किया है।’’

Latest World News