A
Hindi News विदेश अमेरिका ज्वालामुखी पर पहुंचने के प्रयास में अमेरिका में एक व्यक्ति की मौत

ज्वालामुखी पर पहुंचने के प्रयास में अमेरिका में एक व्यक्ति की मौत

मेक्सिको स्थित सबसे ऊंचे पर्वत सिटालेलटेपेट्ल ज्वालामुखी पर पहुंचने के प्रयास में एक अमेरिकी नागरिक की मौत हो गई जबकि एक अन्य को एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

mexico- India TV Hindi mexico

प्यूबेला: मेक्सिको स्थित सबसे ऊंचे पर्वत सिटालेलटेपेट्ल ज्वालामुखी पर पहुंचने के प्रयास में एक अमेरिकी नागरिक की मौत हो गई जबकि एक अन्य को एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा मेक्सिको के सुप्त ज्वालामुखी के फिर से सक्रिय हो जाने के कारण हुआ। मेक्सिको के अधिकारियों ने शुरुआती तौर पर इन्हें अमेरिकी राजनयिक बताया है जबकि एक अमेरिकी सूत्र ने उन्हें दूतावास का कर्मचारी बताया है। (ट्रंप की बहू को मिला संदिग्ध लिफाफा, खोलते ही बिगड़ी तबियत )

प्यूबेला राज्य के नागरिक बचाव प्राधिकरण के मुताबिक दोनों में से एक पर्वतारोही पहाड़ से गिर गया था जबकि दूसरे ने अमेरिकी दूतावास से मदद की मांग की थी। बचाव कार्य रविवार को शुरू हुआ था लेकिन तेज हवा ने हेलीकॉप्टरों के लिए काफी खतरा पैदा कर दिया था जिसके बाद बचाव कार्य को रोकना पड़ा।

मेक्सिको के अधिकारियों ने बताया कि एक हेलीकॉप्टर कल अंतत: नाथन केहिल के पास पहुंचा और फिर उसे मेक्सिको सिटी अस्पताल लाया गया। पिको डे ओरिबाजा कहलाने वाला, 5,610 मीटर उंचा यह पर्वत कई पेशेवर पर्वतारोहियों के लिए आकर्षण का केंद्र है।

Latest World News