A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेजन के प्रमुख बेजोस की अंतरंग तस्‍वीरें लीक, सऊदी अरब के अधिकारियों ने हैक किया फोन: जांचकर्ता

अमेजन के प्रमुख बेजोस की अंतरंग तस्‍वीरें लीक, सऊदी अरब के अधिकारियों ने हैक किया फोन: जांचकर्ता

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की अतरंग तस्वीरें लीक होने की जांच कर रहे जांचकर्ता ने कहा कि बेजोस की निजी जानकारियां हासिल करने के लिए सऊदी अरब के अधिकारियों ने उनका फोन हैक किया था।

<p> jeff bezos</p>- India TV Hindi  jeff bezos

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की अतरंग तस्वीरें लीक होने की जांच कर रहे जांचकर्ता ने कहा कि बेजोस की निजी जानकारियां हासिल करने के लिए सऊदी अरब के अधिकारियों ने उनका फोन हैक किया था। जांचकर्ता गाविन डी बेकर ने रविवार को अपनी जांच के निष्कर्ष में यह बात कही। 

बेकर ने इस हैक को सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ समाचार पत्र द्वारा की गई कवरेज से जुड़ा पाया। इस समाचार पत्र का मालिकाना हक बेजोस के पास है। खशोगी की हत्या तुर्की के इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में पिछले साल हुई थी। 

बेकर ने ‘द डेली बीस्ट’ वेबसाइट में लिखा, ‘‘ हमारे जांचकर्ताओं और कई विशेषज्ञों ने बेहद विश्वास के साथ यह निष्कर्ष निकाला है कि सऊदी अरब ने बेजोस का फोन हैक करके उनकी निजी जानकारियां हासिल कीं।’’ 

Latest World News