A
Hindi News विदेश अमेरिका फ्लोरिडा गोलीबारी के बाद आज पहली बार स्कूल लौटे छात्र और शिक्षक

फ्लोरिडा गोलीबारी के बाद आज पहली बार स्कूल लौटे छात्र और शिक्षक

गोलीबारी की भयावह घटना के बाद आज पहली बार छात्र और शिक्षक एक दूसरे को सांत्वना देते हुए फ्लोरिडा के स्कूल में लौटे।

florida- India TV Hindi florida

वाशिंगटन: गोलीबारी की भयावह घटना के बाद आज पहली बार छात्र और शिक्षक एक दूसरे को सांत्वना देते हुए फ्लोरिडा के स्कूल में लौटे। उन्होंने बंदूक से होने वाली हिंसा को लेकर त्वरित कार्रवाई की मांग की। गोलीबारी की घटना में 17 लोग मारे गए थे। (13 नवंबर को आएगी मिशेल ओबामा की किताब, अमेजन के टॉप 20 में शामिल )

पार्कलैंड स्थित फ्लोरिडा हाइ स्कूल में 14 फरवरी की घटना के साक्षी डेविड होग ने एबीसी टेलीविजन्स से कहा, ‘‘ कल्पना कीजिए कि विमान दुर्घटना के बाद हर दिन उसी विमान में सवार होकर कहीं जाना कैसा लगेगा। सब कुछ पहले की तरह सामान्य कभी नहीं हो पाएगा ।’’ स्कूल में कक्षाएं बुधवार से शुरू होंगी।

एक शिक्षक ने एनपीआर रेडियो को बताया कि क्लासरूम घटना वाले दिन की तरह ही तितर बितर था। किताबें मेज पर पड़ी थीं, कैलेंडर की तारीख 14 फरवरी ही लगी थी। घटना में कार्रवाई की मांग के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि बंदूक खरीदने की न्यूनतम आयु को बढ़ाने के लिए वह तैयार हैं। सोमवार को सभी 50 राज्यों के शीर्ष अधिकारियों के साथ होने वाली मुलाकात से पहले गवर्नर्स बॉल में ट्रंप ने कहा कि स्कूलों की सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता है।

Latest World News