A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने कहा, रूस पर और प्रतिबंध लगाने की जरूरत नहीं

अमेरिका ने कहा, रूस पर और प्रतिबंध लगाने की जरूरत नहीं

अमेरिकी सरकार का कहना है कि दुनिया के विभिन्न देशों की सरकारों ने रूस की हथियार कंपनियों के साथ अरबों डॉलर के सौदे रद्द कर दिये हैं और ऐसे में उन्हें नियंत्रित करने के लिए और प्रतिबंध लगाने की जरूरत नहीं है।

The US said, there is no need to ban Russia- India TV Hindi The US said, there is no need to ban Russia

वाशिंगटन: अमेरिकी सरकार का कहना है कि दुनिया के विभिन्न देशों की सरकारों ने रूस की हथियार कंपनियों के साथ अरबों डॉलर के सौदे रद्द कर दिये हैं और ऐसे में उन्हें नियंत्रित करने के लिए और प्रतिबंध लगाने की जरूरत नहीं है। (अमेरिकी चुनावों में एक बार फिर हस्तक्षेप कर सकता है रूस: पोम्पिओ)

हालांकि अमेरिकी राजस्व विभाग की ओर से अभी तक रूस के तेल उद्योगपतियों के संबंध में कोई सूची जारी नहीं की है। जबकि आशा की जा रही थी कि राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के करीबी होने के कारण उनपर प्रतिबंध लगने की आशंका सबसे ज्यादा है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड टूंप द्वारा पिछले वर्ष हस्ताक्षरित ‘प्रतिबंधों के जरिए अमेरिकी दुश्मनों से निपटने संबंधी’ कानून को लागू करने की आज अंतिम तिथि थी। इस कानून को विदेश और राजस्व विभाग को लागू करना था। अमेरिकी सांसदों को डर था कि पुतिन के साथ संबंधों को बेहतर बनाने की उत्सुकता में ट्रंप अमेरिकी चुनावों में हस्तक्षेप करने और यूक्रेन को अस्थिर बनाने के लिए संभवत: मॉस्को के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करेंगे।

Latest World News