A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिकी सांसदों ने आसिया बीबी के लिए राजनीतिक शरण मांगी

अमेरिकी सांसदों ने आसिया बीबी के लिए राजनीतिक शरण मांगी

सीनेटर रैंड पॉल ने कहा कि उन्हें चिंता है कि बीबी जीवित नहीं बचेंगी और उन्होंने पिछले हफ्ते व्यक्तिगत तौर पर यह मामला राष्ट्रपति ट्रंप के समक्ष उठाया था।

अमेरिकी सांसदों ने आसिया बीबी के लिए राजनीतिक शरण मांगी- India TV Hindi अमेरिकी सांसदों ने आसिया बीबी के लिए राजनीतिक शरण मांगी

वाशिंगटन: रिपब्लिकन पार्टी के एक शीर्ष सीनेटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पाकिस्तानी नागरिक आसिया बीबी को शरण देने और शरणार्थी का दर्जा देने की अपील की। आसिया बीबी 47 वर्षीय एक ईसाई महिला हैं जिन्हें ईंशनिंदा के आरोप में मिली मौत की सजा को पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने अपने ऐतिहासिक फैसले में हाल ही में पलट दिया था और बरी करते हुए उन्हें मुल्तान जेल से रिहा कर दिया था।

सीनेटर रैंड पॉल ने कहा कि उन्हें चिंता है कि बीबी जीवित नहीं बचेंगी और उन्होंने पिछले हफ्ते व्यक्तिगत तौर पर यह मामला राष्ट्रपति ट्रंप के समक्ष उठाया था। पॉल ने सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “मैं आसिया बीबी को मुक्त कराने के लिए लड़ता रहा हूं। मैंने राष्ट्रपति से उन्हें यहां शरण देने और शरणार्थी का दर्जा देने की बात की है।”

अमेरिकी थिंक टैंक के एक वरिष्ठ सदस्य ने भी सुझाव दिया कि बीबी को शरण का आग्रह करना चाहिए। फाउंडेशन फॉर डिफेंस ऑफ डेमोक्रेसीज के अध्यक्ष क्लिफर्ड डी मे ने इस हफ्ते वाशिंगटन टाइम्स में एक लेख में कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप को बीबी को अमेरिका आने के लिए और शरण के आग्रह के लिए आमंत्रित करना चाहिए। ऐसा करना उचित, नैतिक और बुद्धिमत्तापूर्ण होगा।”

Latest World News