A
Hindi News विदेश अमेरिका बड़ा हादसा टला, विमान से टकराया पक्षी, इंजन में लगी आग, सुरिक्षत लैंडिंग कराई, जानिए कहां का है मामला?

बड़ा हादसा टला, विमान से टकराया पक्षी, इंजन में लगी आग, सुरिक्षत लैंडिंग कराई, जानिए कहां का है मामला?

अमेरिका में ओहायो के एक हवाई अड्डे से रविवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान से पक्षी के टकराने पर उसके इंजन में आग लग गई। हालांकि विमान सुरक्षित वापस जमीन पर लौट आया है।

बड़ा हादसा टला, विमान से टकराया पक्षी, इंजन में लगी आग, सुरिक्षत लैंडिंग कराई, जानिए कहां का है मामला- India TV Hindi Image Source : FILE बड़ा हादसा टला, विमान से टकराया पक्षी, इंजन में लगी आग, सुरिक्षत लैंडिंग कराई, जानिए कहां का है मामला?

America News: अमेरिकी विमान बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। दरअसल, विमान से पक्षी टकरा जाने की वजह से विमान के इंजन मंे आग लग गई, लेकिन पायलट की कुशलता की वजह से फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग हो गई। अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता। यह हादसा उड़ान भरने के तुरंत बाद ही हुआ। इस हादसे के बाद उस फ्लाइट की सेवा रोक दी गईं। विमान में कितने लोग सवार थे, इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

उड़ान भरते ही तुरंत इंजन में लग गई आग

जानकारी के अनुसार अमेरिका में ओहायो के एक हवाई अड्डे से रविवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान से पक्षी के टकराने पर उसके इंजन में आग लग गई। हालांकि विमान सुरक्षित वापस जमीन पर लौट आया है। इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि ‘अमेरिकन एयरलाइंस‘ के विमान संख्या 1958 ने कोलंबस के जॉन ग्लेन कोलंबस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह करीब पौने आठ बजे उड़ान भरी थी और वह फीनिक्स की ओर जा रहा था। 

दमकलकर्मियों ने इंजन की आग को बुझाया

ड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही उसमें आग लगने का पता चला और बोइंग 737 हवाई अड्डे पर लौट आया। इसके बाद वहां पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग को बुझाया। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि विमान में कितने यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। विमानन कंपनी के अनुसार, विमान की मरम्मत की जाएगी और अभी उसकी सेवाएं रोक दी गई हैं। यात्रियों को दूसरे विमानों में ले जाया जा रहा है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि सेवाएं सामान्य हैं और आग लगने के कारण कुछ विमानों के परिचालन में मामूली विलंब हुआ।

Latest World News