A
Hindi News विदेश अमेरिका Shooting in America: अमेरिका में फिर ​फायरिंग, मशीन फैक्टरी में घुसकर मारी गोली, 3 मजदूरों की मौत

Shooting in America: अमेरिका में फिर ​फायरिंग, मशीन फैक्टरी में घुसकर मारी गोली, 3 मजदूरों की मौत

Shooting in America: अमेरिका के मैरीलैंड में दो लोगों ने एक मशीन फैक्ट्री में घुसकर फायरिंग कर दी। इस हमले में तीन मजदूरों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग गंभीर घायल हुए हैं।

Shooting in America- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Shooting in America

Highlights

  • 4 लोग गंभीर घायल
  • इलाके को घेरा, हाईवे बंद
  • इस साल अब तक गोलीबारी से 245 मौतें

Shooting in America: अमेरिका में फायरिंग की घटना लगातार हो रही हैं। ताजा मामले में अमेरिका के मैरीलैंड में दो लोगों ने एक मशीन फैक्ट्री में घुसकर फायरिंग कर दी। इस हमले में तीन मजदूरों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग गंभीर घायल हुए हैं। एक आरोपी को पकड़ा गया है। हालांकि दूसरे हमलावर के पकड़े जाने की भी बात हो रही है। अमेरिका में 24 मई 2022 को टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में हुई फायरिंग की घटना में 19 बच्चे मारे गए थे। गोलीबारी के दौरान ही हत्यारे को जो कि उसी स्कूल में पढ़ पुलिस ने मार गिराया था। इस घटना के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि सख्त कार्रवाई होगी। इसके बाद फिर फायरिंग की घटना हो गई।

इलाके को घेरा, हाईवे बंद

ओपन फायरिंग के बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। खुफिया एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) ने पूरा इलाका घेर लिया है। वहीं मैरीलैंड से गुजरने वाली सभी हाईवे को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। पुलिस को शक है कि आरोपी हत्यारे के साथ कुछ और लोग इस साजिश में शामिल हो सकते हैं। उधर, एक अधिकारी के मुताबिक अपराधियों ने एक साथ गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी फायरिंग भी की गई। 

इस साल अब तक गोलीबारी से 245 की मौत

न्यूयॉर्क असेंबली के मेंबर लिंडा बी ने ट्वीट कर कहा कि 2022 में अब तक 160 दिन हुए हैं, लेकिन गोलीबारी से 245 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में लगातार हो रहे ओपन फायरिंग के बाद गन कल्चर को लेकर सवाल उठने लगे हैं। बराक ओबामा से लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन तक गन कल्चर पर बैन लगाने के हिमायती हैं। हालांकि हाल के समय में हुई फायरिंग की घटनाओं पर राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने चिंता जताई थी और इस पर गंभीरता से विचार करने की बात कही थी। 

Latest World News