A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में वायुसेना के जवान ने इजराइली दूतावास के सामने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

अमेरिका में वायुसेना के जवान ने इजराइली दूतावास के सामने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

अमेरिका में एक वायुसैनिक के खुद को आग लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार इस सैनिक ने इजराइली दूतावास के सामने खुद को आग लगा ली।

अमेरिका में वायुसेना के जवान ने खुद को लगाई आग- India TV Hindi Image Source : PTI अमेरिका में वायुसेना के जवान ने खुद को लगाई आग

America News: अमेरिका में वायुसेना के एक सैनिक ने खुद को आग लगा दी। यह सनसनीखेज घटना अमेरिका से आई है। बताया जा रहा है। कि वॉशिंगटन में इजराइली दूतावास किे सामने यह घटना हुई। इस घटना को अंजाम देने के लिए सैनिक ने खुद लाइव स्ट्रीमिंग की थी, हालांकि बाद में इस वीडियो को हटा दिया गया।

जवान ने लगाई खुद को आग, मौके पर पहुंचा अग्निशमन दल

अमेरिका के वॉशिंगटन में इजराइली दूतावास के बाहर एक वायुसेना के जवान ने खुद को आग लगा ली। पुलिस के मुताबिक यह घटना स्थानीय समयानुसार रविवार दोपहर को हुई। व्यक्ति ने इस्राइल के दूतावास खड़े होकर खुद को आग लगा ली। इसके बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के अफसरों और डीसी अग्निशमन दल ने आग बुझाई और शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 

जानिए आग लगाते समय सैनिक ने क्या कहा?

जिस शख्स ने खुद को आग लगाई, उसका नाम एरॉन बुशनेल बताया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह व्यक्ति अमेरिकी वायुसेना का एक सक्रिय सैनिक है। इस घटना के एक वीडियो में एरॉन बोलता है कि वह नरसंहार में शामिल नहीं रहेगा। इस घटना का जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें देखा जा सकता है कि इस्राइली दूतावास के सामने एरॉन पहले रिकॉर्डिंग डिवाइस को जमीन पर रखता है। इसके बाद वह फिलिस्तीन को आजाद करो (फ्री पैलेस्टाइन) के नारे के साथ खुद पर एक तरल पदार्थ छिड़क लेता है और आग लगा लेता है। घटना के बाद पुलिस अधिकारियों को उसकी ओर बढ़ते और आग बुझाने की कोशिश की।

वायरल हुआ वीडियो, बाद में हटाया गया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायुसैनिक ने यह पूरी घटना खुद लाइव स्ट्रीम की। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विच प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद इस वीडियो को कई चैनल्स से हटा दिया गया। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के साथ वायुसेना ने भी इस मामले की जांच बिठाने की बात कही है। फिलहाल एरॉन का इलाज जारी है, हालांकि, उसे बुरी तरह घायल बताया गया है।

Latest World News