Monday, April 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुकेश अंबानी के बुलावे पर जामनगर में उद्योगपतियों से लेकर फिल्म अभिनेता और क्रिकेटर का लगेगा जमावड़ा

मुकेश अंबानी के बुलावे पर जुटेंगे दुनियाभार के ये दिग्गज, जामनगर में उद्योगपतियों से लेकर फिल्म अभिनेता, क्रिकेटर का लगेगा जमावड़ा

जामनगर में कोई पांच सितारा होटल नहीं है, ऐसे में मेहमानों के लिए टाइल वाले बाथरूम सहित सर्वोत्तम सुविधाओं वाले अल्ट्रा-लक्जरी टेंट बनाए जा रहे हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: February 25, 2024 14:42 IST
Mukesh Ambani and Family - India TV Paisa
Photo:FILE मुकेश अंबानी और परिवार

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे पुत्र अनंत अंबानी की शादी से पहले आयोजित होने वाले समारोहों में देश-विदेश की बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। अनंत की शादी जुलाई में है, लेकिन विवाह से जुड़े तीन दिन के कार्यक्रम एक मार्च से शुरू होंगे। गुजरात के जामनगर में होने वाले शादी से पहले के इन समारोहों में बड़े उद्योगपतियों, फिल्मी सितारों से लेकर क्रिकेटरों को शामिल होने का न्योता दिया गया है। 

गौतम अडाणी से लेकर अमिताभ बच्चन आएंगे 

शादी से पहले होने वाले समारोहों की मेहमानों की सूची में उद्योगपति गौतम अडाणी और सुनील भारती मित्तल सहित दिग्गज फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के नाम शामिल हैं। इसके अलावा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से लेकर एम एस धोनी को भी निमंत्रण भेजा गया है। जामनगर में ही मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की विशाल तेल रिफाइनरियां हैं। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे छोटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से हो रही है। राधिका एनकोर हेल्थकेयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वीरेन मर्चेंट और उद्यमी शैला मर्चेंट की छोटी पुत्री हैं। चूंकि जामनगर में कोई पांच सितारा होटल नहीं है, ऐसे में मेहमानों के लिए टाइल वाले बाथरूम सहित सर्वोत्तम सुविधाओं वाले अल्ट्रा-लक्जरी टेंट बनाए जा रहे हैं। 

मार्क जुकरबर्ग और सुंदर पिचाई की आने की उम्मीद 

सूत्रों ने बताया कि अतिथियों की सूची में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, वॉल्ट डिज्नी के सीईओ बॉब इगर, ब्लैकरॉक के सीईओ लैरी फिंक, एडनोक के सीईओ सुल्तान अहमद अल जाबेर शामिल हैं। भारतीय उद्योग जगत के दिग्गजों गौतम अडाणी और परिवार, टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन, आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला और उनका परिवार, गोदरेज परिवार, इन्फोसिस के प्रमुख नंदन नीलेकणि, आरपीएसजी समूह के प्रमुख संजीव गोयनका, विप्रो के ऋषद प्रेमजी, बैंकर उदय कोटक को भी इन समारोहों के लिए आमंत्रित किया गया है। टीके बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला, एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल, हीरो के पवन मुंजाल, एचसीएल की रोशनी नादर, जेरोधा के सह-संस्थापक निखिल कामत, उद्यमी रोनी स्क्रूवाला और सन फार्मा के दिलीप सांघी को भी इन समारोहों का निमंत्रण दिया गया है।

सचिन तेंदुलकर और एम एस धोनी भी आएंगे 

आमंत्रित लोगों की सूची में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उनका परिवार, एम एस धोनी और परिवार, रोहित शर्मा, के एल राहुल, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या और इशान किशन का नाम भी शामिल है। बॉलीवुड का प्रतिनिधित्व मेगा स्टार अमिताभ बच्चन और उनका परिवार अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन, शाहरुख खान और परिवार, आमिर खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना, अजय देवगन और काजोल, सैफ अली खान और परिवार, चंकी पांडे, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट और विक्की कौशल और कैटरीना कैफ करेंगे। इनके अलावा इस सूची में माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने, आदित्य और रानी चोपड़ा, करण जौहर, बोनी कपूर और परिवार, अनिल कपूर और परिवार, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर और करिश्मा कपूर, रजनीकांत और परिवार शामिल हैं। आमंत्रित लोगों को भेजी गई ‘इवेंट गाइड’ के अनुसार, तीन दिन के कार्यक्रम थीम पर आधारित होंगे मेहमानों को दिल्ली और मुंबई से जामनगर तक लाने और वापस पहुंचाने के लिए चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था की गई है। 

हॉलीवुड पॉप-आइकन रिहाना मेहमानों का मनोरंजन करेगी 

मेहमानों के एक मार्च को दोपहर तक आने की उम्मीद है। इन समारोहों में दिलजीत दोसांझ और हॉलीवुड पॉप-आइकन रिहाना तथा अन्य कलाकार अपने प्रदर्शन से मेहमानों का मनोरंजन करेंगे। पहले दिन के समारोह को ‘एन इवनिंग इन एवरलैंड’ का नाम दिया गया है, जहां मेहमानों से ‘कॉकटेल पोशाक’ पहनने की उम्मीद की जाती है। दूसरे दिन ‘ए वॉक ऑन द वाइल्डसाइड’ की मेजबानी की जाएगी, जिसमें ‘जंगल फीवर’ का ड्रेस कोड होगा। तीसरे दिन के लिए, दो कार्यक्रमों - ‘टस्कर ट्रेल्स’ और ‘हस्ताक्षर’ की योजना बनाई गई है। पहला कार्यक्रम एक आउटडोर कार्यक्रम होगा जहां मेहमान जामनगर की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेंगे और अंतिम कार्यक्रम के लिए वे ‘हेरिटेज भारतीय परिधान’ पहनेंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement