Wednesday, February 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI की बेहतरीन सर्विस, अकाउंट ओपनिंग, Home, कार लोन समेत तमाम फॉर्म घर बैठे इस तरह पाएं

SBI की बेहतरीन सर्विस, अकाउंट ओपनिंग, Home, कार लोन समेत तमाम फॉर्म घर बैठे इस तरह पाएं

एसबीआई में खाता खोलने, होम लोन, कार लोन, पीपीएफ अकाउंट खोलने का फॉर्म आप घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। एसबीआई अपने ग्राहकों को सहूलियत देने के लिए यह सेवा शुरू की है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: December 02, 2023 7:34 IST
SBI- India TV Paisa
Photo:FILE एसबीआई

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) बदलते दौर में प्राइवेट बैंक की सर्विस से किसी भी स्तर पर पीछे नहीं है। बैंक डिटिल बैंकिंग से लेकर तमाम तरह की सर्विस अपने कस्टमर को ऑनलाइन उपलब्ध करा रहा है। इससे देश के छोटे शहरों और गांवों में रहने वाले लोगों को बड़ा फायदा मिल रहा है। अब बैंक एक और सर्विस शुरू की है। बैंक अपने कस्टरम को सभी तरह के फॉर्म ऑनलाइन डाउनलोड करने की सुविधा दे रहा है। यानी कोई भी कस्टरम घर बैठे अकाउंट ओपनिंग से लेकर तमाम तरह के फॉर्म एक क्लिक में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उनको बैंक​ ब्रांच का चक्कर नहीं लगाना होगा। वह कहीं से फॉर्म डाउनलोड कर आसानी से भरकर उसे बैंक में जमा करा सकते हैं। 

कौन-कौन फॉर्म डाउनलोड करने की सुविधा 

एसबीआई की बेसबाइट से आप अकाउंट ओपनिंग फार्म, होम लोन एप्लीकेशन फॉर्म, कार लोन एप्लीकेशन फॉर्म, फॉर्म 15एच-टीडीएस , फॉर्म 15जी-टीडीएस, इंटरनेट बैंकिंग फॉर्म, डुप्लीकेट लॉगिन पासवर्ड फॉर्म, प्रोफ़ाइल पासवर्ड रीसेट करें फॉर्म, आईएनबी उपयोगकर्ता फॉर्म, पीपीएफ खाता खोलने का फॉर्म, पीपीएफ ऋण/निकासी के लिए आवेदन फॉर्म, खाता बंद करने हेतु आवेदन का फॉर्म, समय से पहले खाता बंद करने के लिए आवेदन का फॉर्म आदि डाउनलोड कर सकते हैं। 

जानें कहां से फॉर्म को डाउनलोड करें 

अगर आप किसी जरूरी फॉर्म के लिए बैंक ब्रांच नहीं जाना चाहते हैं तो आप कहीं से भी फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। आप एसबीआई की इस वेबसाइट https://retail.onlinesbi.sbi/npersonal/reg_forms.html को खोलकर आसानी से फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है। दिए गए लिंक को आप जैसे ही ओपन करेंगे, आपको सारे फॉर्म के लिंक दिखाई देने लगेंगे। उस लिंक पर क्लिक कर आप अपनी जरूरत के हिसाब से फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement