Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब स्विगी भी इतने कर्मचारियों की करेगी छंटनी, इस कारण कंपनी ने लिया फैसला

अब स्विगी भी इतने कर्मचारियों की करेगी छंटनी, इस कारण कंपनी ने लिया फैसला

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रभावित कर्मचारियों को 3 महीने का न्यूनतम सुनिश्चित भुगतान प्राप्त होगा, जिसमें 100 प्रतिशत परिवर्तनीय वेतन/प्रोत्साहन शामिल होगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 20, 2023 14:44 IST
स्विगी - India TV Paisa
Photo:FILE स्विगी

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी 380 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है क्योंकि फूड डिलीवरी ग्रोथ धीमी है। कर्मचारियों के भेजे एक ईमेल में सह-संस्थापक और सीईओ, हर्ष मजेटी ने कहा, खाना पहुंचाने के लिए विकास दर हमारे अनुमानों (विश्व स्तर पर कई सहकर्मी कंपनियों के साथ) की तुलना में धीमी हो गई है। इसका मतलब यह है कि हमें अपने मुनाफा के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपनी लागतों पर फिर से विचार करने की जरूरत है।

3 महीने का वेतन दिया जाएगा

प्रभावित कर्मचारियों को 3 महीने का न्यूनतम सुनिश्चित भुगतान प्राप्त होगा, जिसमें 100 प्रतिशत परिवर्तनीय वेतन/प्रोत्साहन शामिल होगा। भुगतान किया गया ज्वाइनिंग बोनस और रिटेंशन बोनस माफ कर दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि इसके अलावा, प्रभावित कर्मचारियों को 31 मई, 2023 तक अपने और नामित परिवार के सदस्यों के लिए चिकित्सा बीमा कवरेज मिलेगा। कंपनी ने यह भी कहा कि वह जल्द ही अपने मीट मार्केटप्लेस को बंद कर देगी क्योंकि कंपनी अपने पुनरावृत्तियों के बावजूद उत्पाद-बाजार में फिट नहीं हो पा रही है।

इन खर्चों पर कटौती शुरू

उन्होंने कहा, हम पहले से ही बुनियादी ढांचे, कार्यालय/सुविधाओं आदि जैसी अन्य खर्चो में कटौती शुरू कर चुके हैं। हमें भविष्य के अनुमानों के अनुरूप अपने कर्मियों की लागतों को भी सही आकार देने की जरूरत थी। हमारी ओवरहायरिंग गलत निर्णय था और मुझे यहां बेहतर करना चाहिए था। आपको बता दें कि पिछले वित्त वर्ष में 1,617 करोड़ रुपये की तुलना में वित्त वर्ष 2022 में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म का घाटा दोगुना होकर 3,629 करोड़ रुपये हो गया। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के वार्षिक वित्तीय विवरण के अनुसार, वित्त वर्ष 2022 में कुल खर्च 131 प्रतिशत बढ़कर 9,574.5 करोड़ रुपये हो गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement