A
Hindi News बिहार बिहार में अवैध बालू खनन मामले में बड़ी कार्रवाई, 2 आईपीएस और 4 डीएसपी समेत 17 बड़े अधिकारी सस्पेंड

बिहार में अवैध बालू खनन मामले में बड़ी कार्रवाई, 2 आईपीएस और 4 डीएसपी समेत 17 बड़े अधिकारी सस्पेंड

बिहार में हो रहे अवैध बालू खनन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है। नीतीश सरकार ने अवैध बालू खनन मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 आईपीएस, 4 डीएसपी समेत 17 बड़े अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

Bihar illegal sand mining: 13 big officers including 2 IPS, 4 DSP suspended- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार में हो रहे अवैध बालू खनन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है।

पटना: बिहार में हो रहे अवैध बालू खनन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है। नीतीश सरकार ने अवैध बालू खनन मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 आईपीएस, 4 डीएसपी समेत 17 बड़े अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। बिहार सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भोजपुर और औरंगाबाद के तत्कालीन SP समेत 4 DSP, एक SDO, 3 CO, 1 MVI, और खनन विभाग के 6 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।

इससे पहले नीतीश कुमार ने चेतावनी दी थी कि दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा और ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है। जांच के बाद ही सभी सरकारी कर्मचारी और ऑफिसर पर कार्रवाई की गई है।

नीतीश कुमार ने कहा था कि पुलिस और अन्य विभागों के माध्यम से बालू का अवैध खनन न हो इस पर निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की मानसिकता ही गड़बड़ होती है लेकिन इसके लिए पूरा प्रयास होना चाहिए कि कम से कम गड़बड़ी हो।

वहीं आज बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अवैध बालू खनन का मामला उठा। बीजेपी विधायक रामप्रवेश राय ने कहा कि आम जनता के लिए अवैध बालू की समस्या कोढ़ बन गई है। बालू की दर 20 फ़ीसदी बढनी थी वह 50 फ़ीसदी बढ गई आखिर क्यों?

ये भी पढ़ें