A
Hindi News बिहार बिहार के सीतामढ़ी में आसमानी बिजली का कहर, झुलसकर इतने लोगों की हुई दर्दनाक मौत

बिहार के सीतामढ़ी में आसमानी बिजली का कहर, झुलसकर इतने लोगों की हुई दर्दनाक मौत

दोनों लड़कियां खेत में काम कर रही थीं उसी वक्त गरज के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। बीच-बीच में बिजली भी कड़क रही थी, जिसकी चपेट में आने से दोनों लड़कियों की झुलसकर मौत हो गई।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

बिहार के सीतामढ़ी जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां वज्रपात की चपेट में आने से दो लड़कियों की झुलसकर मौत हो गई है। दोनों लड़कियां खेत में काम कर रही थीं उसी वक्त गरज के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। बीच-बीच में बिजली भी कड़क रही थी, जिसकी चपेट में आने से दोनों लड़कियों की झुलसकर मौत हो गई। इस घटना के बाद से इलाके में कोहराम मच गया है। घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल। घटना बोखरा प्रखंड के महिसौथा की है। मृतक लड़कियों की पहचान महिसौथा के वार्ड संख्या 15 के रहने वाले चंदेश्वर सहनी की 15 साल की बेटी संगीता कुमारी और वार्ड 15 के ही रहने वाले जयकिशुन सहनी की 17 साल की बेटी नीतू कुमारी के रूप में हुई है। 

मौत से फैला मातम

बताया जा रहा है कि संगीता और नीतू शुक्रवार को खेतों में काम कर रही थीं, तभी तेज बारिश शुरू हो गई और बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से दोनों की झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई। एक साथ दो लड़कियों की मौत के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। उधर, गांव में एक साथ दो लड़कियों की मौत से मातम फैल गया है।

300 से ज्यादा भेड़-बकरियों की मौत 

बता दें, इन दिनों देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। जिससे किसानों की फसल को नुकसान पहुंच रहा है। वहीं आकाशीय बिजली भी लोगों पर आफत बनकर गिर रही है। अभी हाल ही में उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी के खट्टू खाल के जंगलों में आसमानी बिजली की चपेट में आने से 300 से ज्यादा भेड़ और बकरियों की मौत हो गई।  

सीतामढ़ी जिले से सौरभ की रिपोर्ट