A
Hindi News बिहार तेजस्वी की तस्वीर के साथ पटना में लगे सिर्फ एक बंदा काफी है...' के पोस्टर, बीजेपी ने दिया जवाब

तेजस्वी की तस्वीर के साथ पटना में लगे सिर्फ एक बंदा काफी है...' के पोस्टर, बीजेपी ने दिया जवाब

बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को विपक्ष की एक बड़ी बैठक होने जा रही है, लेकिन उसके पहले तेजस्वी यादव के खास पोस्टरों ने ट्विटर पर सियासी लड़ाई छेड़ दी है।

Tejashwi Yadav, Tejashwi Yadav Poster, Tejashwi Yadav Poster Patna- India TV Hindi Image Source : TWITTER बिहार की राजधानी पटना में ऐसे तमाम पोस्टर लगाए गए हैं।

पटना: बिहार की राजधानी पटना में होने जा रही विपक्षी दलों की बड़ी बैठक से पहले सूबे के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का एक पोस्टर चर्चा में आ गया है। दरअसल, फिल्म अभिनेता मनोज बाजपेयी की फिल्म 'एक बंदा काफी है' की तर्ज पर RJD की तरफ से तैयार किया गया पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। RJD नेता शक्ति यादव ने इसे ट्वीट भी किया है जिसमें तेजस्वी को बिहार के हीरो के तौर पर पेश किया गया है। खास बात यह है कि हर पोस्टर में अलग-अलग स्लोगन का इस्तेमाल किया गया है।

पोस्टर में लिखा, 'सिर्फ एक बंदा काफी है...'
तेजस्वी की तस्वीर वाले इन पोस्टरों में से किसी में लिखा है 'सिर्फ एक बंदा काफी है तानाशाहों से लोकतंत्र बचाने के लिए', तो किसी पोस्टर में 'सिर्फ एक बंदा काफी है बिहार में 10 लाख नौकरी दिलाने के लिए' लिखा है। पोस्टर पर लिखे गए अन्य स्लोगन कुछ इस तरह हैं, 'सिर्फ एक बंदा काफी है पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई व कार्रवाई को मुख्य मुद्दा बनाने के लिए', 'सिर्फ एक बंदा काफी है ए टू जेड को आगे बढ़ाने के लिए', 'सिर्फ एक बंदा काफी है बीजेपी को नाकों चने चबवाने के लिए', 'सिर्फ एक बंदा काफी है दो हफ्ते में दो लाख नौकरियां देने के लिए'।


बीजेपी ने दिया RJD के पोस्टर का जवाब
राष्ट्रीय जनता दल के इस पोस्टर का जवाब बीजेपी ने भी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दिया है। बीजेपी ने अपने जवाब में लिखा है, 'सिर्फ एक बंदा काफी है बिहार में जंगलराज वापस लाने के लिए।' बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष के दिग्गज नेताओं का जुटान होने वाला है और माना जा रहा है कि ये सभी नेता 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी की राह रोकने की रणनीति पर चर्चा करेंगे। हालांकि इस बीच पोस्टरों में अपने-अपने नेताओं को बड़ा दिखाने की अघोषित जंग भी शुरू हो गई है।

मांझी ने छोड़ दिया नीतीश का साथ
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी HAM ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था और उसने ऐलान किया है कि वह जल्द ही NDA में शामिल हो जाएगी। HAM के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन ने बुधवार को यह घोषणा की। मांझी और सुमन ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद ये एलान किया। बता दें कि बिहार के कुछ हिस्सों में ‘मांझी’ समुदाय में जीतन राम मांझी का खासा प्रभाव है।