A
Hindi News बिहार उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर बड़ा हमला, कहा-मुझे कठपुतली की तरह इस्तेमाल किया, झुनझुना थमा दिया'

उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर बड़ा हमला, कहा-मुझे कठपुतली की तरह इस्तेमाल किया, झुनझुना थमा दिया'

कुशवाहा ने कहा- मुझे कठपुतली की तरह इस्तेमाल किया गया। पार्लियामेंट बोर्ड का अध्यक्ष बन कर भी मैं सदस्य मनोनीत नहीं कर सकता हूं। मेरे हाथ में अधिकार भी नहीं दिया गया। ये स्थिति मेरी पार्टी में आज भी है।

उपेंद्र कुशवाहा, नेता,...- India TV Hindi Image Source : एएनआई उपेंद्र कुशवाहा, नेता, जेडीयू

पटना: जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पार्लियामेंट बोर्ड का अध्यक्ष बना कर मेरा हाथ में झुनझुना दिया गया। मुझे कठपुतली की तरह इस्तेमाल किया गया। पार्लियामेंट बोर्ड का अध्यक्ष बन कर भी मैं सदस्य मनोनीत नहीं कर सकता हूं। मेरे हाथ में अधिकार भी नहीं दिया गया। ये स्थिति मेरी पार्टी में आज भी है।

'सीधे तौर पर एक झुंझुना मेरे हाथ में थमाया गया'

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-'CM ने कहा कि पार्टी में उपेंद्र कुशवाहा आए तो हमने उन्हें इज्जत दी और वे मुझसे स्नेह करते हैं। संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष मुझे जरूर बनाया गया। तब मुझे भी लगता था मुझे उन दायित्वों का निर्वहन करने का अवसर मिलेगा। मैं कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा कर पाउंगा। लेकिन बाद में पता चला कि संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष मुझे बनाया गया तो सीधे तौर पर एक झुंझुना मेरे हाथ में थमाया गया है। मैं अध्यक्ष बन गया पर सदस्यों को भी मनोनीत नहीं कर सकता, इसका क्या अर्थ है? मुझसे कभी कोई सुझाव नहीं मांगा गया।'

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा- हम चाहते थे पार्टी के अंदर कोई अति पिछड़ा का सदस्य हो जो डिसीजन मेंकिग कमिटी में शामिल हो लेकिन ऐसा आज तक नही हुआ। अति पिछड़ा का आर्कषण जेडीयू के प्रति लगातार घट रहा है। एमएलसी एक लॉलीपॉप जैसा था,मैंने केंद्रीय मंत्री का पद छोड़ने में एक मिनट भी नहीं लगाया था।

हिस्सेदारी की बात पर कुशवाहा ने कहा-1994 में जिस हिस्सेदारी की बात नीतीश कुमार ने की थी जो लालू यादव से मांगा था वही हिस्सेदारी उपेन्द्र कुशवाहा को भी चाहिए नीतीश कुमार से।

'हमले की जांच खुद डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी करें'

वहीं कुशवाहा ने नतीश के बयान से जुड़े सवाल पर कहा- 'नीतीश कुमार कहते है हम उपेन्द्र कुशवाहा से प्रेम करते है और दूसरी तरफ कहते है तुम भाग जाओ ... ये कैसा प्रेम है। कल जो मुझ पर हमला हुआ उसके बारे में प्रारंभिक जांच में बताया जा रहा है कोई हमला नहीं हुआ आप खुद ही वीडियो देख लीजिए। इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने हमले वाला वीडियो दिखाया। कुशवाहा ने कहा कि हम चाहते हैं इस हमले की जांच खुद डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी करें।'

ये भी पढ़ें:

Navodaya Vidyalaya: कक्षा 6 के लिए बढ़ी रजिस्ट्रेशन डेट, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई
यूक्रेन-रूस के बाद अब एशिया में हो सकता है ताइवान-चीन युद्ध! जापान ने जताई आशंका