A
Hindi News क्राइम दिल्ली में क्रेडिट कार्ड से धोखाधड़ी करने के मामले में बैंक एजेंट गिरफ्तार

दिल्ली में क्रेडिट कार्ड से धोखाधड़ी करने के मामले में बैंक एजेंट गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक ग्राहक के क्रेडिट कार्ड के डिटेल का इस्तेमाल कर 69 हजार रुपये निकालने के आरोप में नेपाल निवासी एक बैंक एजेंट को गिरफ्तार किया है।

Credit Card Fraud, Credit Card Fraud Delhi, Delhi Credit Card Fraud, Bank Agent Credit Card Fraud- India TV Hindi Image Source : PTI FILE पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपी ने राशि का इस्तेमाल कुछ मोबाइल नंबरों को रिचार्ज करने के लिए भी किया।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ग्राहक के क्रेडिट कार्ड के डिटेल का इस्तेमाल कर 69 हजार रुपये निकालने के आरोप में नेपाल निवासी एक बैंक एजेंट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आरोपी की पहचान 25 वर्षीय मुकेश ओखेड़ा के तौर पर हुई है। वह नेपाल के बेलदादी का रहने वाला है। उसे दक्षिण पश्चिम दिल्ली के बापरोला विहार इलाके से दबोचा गया है। पुलिस ने बताया कि राजेश राजपूत की शिकायत पर मार्च में इस मामले की जांच शुरू हुई थी।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोगों ने उनके क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर 69,334 रुपये निकाले हैं। उन्होंने किसी के साथ भी अपनी बैंक संबंधित जानकारी साझा नहीं की थी। दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्या ने बताया कि दिल्ली छावनी थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया और मामले की छानबीन शुरू की गई। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता के बैंक से पैसे निकालने का ब्यौरा लिया गया और पाया गया कि पैसे पेटीएम और मोबिकविक के जरिए निकाले गए हैं। इसके बाद निकाले गए पैसे को आरोपी के बैंक खाते में ट्रांसफर किया गया।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपी ने राशि का इस्तेमाल कुछ मोबाइल नंबरों को रिचार्ज करने के लिए भी किया। आर्य ने बताया कि मालूम चला कि ओखेड़ा दिल्ली में अपना पता बदलता रहता है। उसे तकनीकी निगरानी और मुखबिर की सूचना पर बापरोला विहार में उसके घर से गिरफ्तार किया गया। अधिकारी के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि फरवरी-मार्च 2020 में उसने शिकायतकर्ता को निजी बैंक के क्रेडिट कार्ड जारी कराने में मदद की थी। इस प्रक्रिया में उसने, शिकायतकर्ता के मोबाइल फोन पर रिमोट एक्सेस ऐप डालनलोड कर दी। 

आरोपी ने बाद में इस ऐप का इस्तेमाल कर शिकायतकर्ता के बैंक खाते से पैसे निकाल लिए। रिमोट एक्सेस ऐसी ऐप होती है जिसके जरिए दूसरे मोबाइल या लेपटॉप के जरिए उस मोबाइल को नियंत्रित किया जा सकता है जिसमें यह डाउनलोड की गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के कब्जे से दो मोबाइल फोन, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, आधार कार्ड और पैन कार्ड बरामद किया गया है।

Latest Crime News