A
Hindi News क्राइम अहमदाबाद जा रहा था नोटों से भरा पार्सल, रास्ते में पुलिस ने ही लूट लिया, पढ़ें अनोखा मामला

अहमदाबाद जा रहा था नोटों से भरा पार्सल, रास्ते में पुलिस ने ही लूट लिया, पढ़ें अनोखा मामला

पुलिस ने बताया है कि कारोबारी ने ये पैसा ट्रैवल्स के कर्मचारियों को यह बताकर भिजवाया था कि इसमें मिठाई रखी है। इस घटना से जुड़े दोनों कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

मध्य प्रदेश के इंदौर से लूट का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। नकदी से भरा पार्सल यात्री बस की मदद से अहमदाबाद भेजा रहा था जिसे रास्ते में पुलिस के द्वारा लूटे जाने की खबर सामने आई है। इस लूट के आरोप में दो पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कांस्टेबलों ने रास्ते में बस रुकवाई और वे नकदी से भरे पार्सल को जबरन अपने साथ ले गए। आइए जानते हैं इस पूरे मामले को। 

ऐसे हुई लूट की घटना

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इंदौर के स्थानीय कारोबारी अंकित जैन ने 23 दिसंबर को  14 लाख रुपये की नकदी से भरा पार्सल निजी ट्रैवल्स की बस के जरिये अहमदाबाद भिजवाया था। हालांकि, पार्सल अपने पते पर नहीं पहुंचा जिसके बाद कारोबारी ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। जब बस चालक और अन्य लोगों से पूछताछ की गई तो पता चला कि दोनों पुलिस कांस्टेबल ने बस रुकवाई और वे नकदी से भरे पार्सल को जबरन अपने साथ ले गए।

आरोपी कांस्टेबल गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा ने जानकारी दी है कि लूट की इस घटना से जुड़े दोनों कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ने पार्सल को जब्त किए जाने का न तो पंचनामा बनाया, न ही पार्सल का कोई ब्योरा पुलिस थाने के रिकॉर्ड में दर्ज किया। इसके अलावा इनके पास से कथित लूट की 14 लाख रुपये की नकदी भी अब तक बरामद नहीं की जा सकी है। 

इनकम टैक्स को भी दी गई खबर

पुलिस ने बताया है कि कारोबारी ने ये पैसा ट्रैवल्स के कर्मचारियों को यह बताकर भिजवाया था कि इसमें मिठाई रखी है। पुलिस ने दूसरे प्रदेश में पार्सल के जरिये नकदी भेजे जाने के बारे में इनकम टैक्स विभाग को भी सूचना दे दी है। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये नकदी हवाला कारोबार से तो नहीं जुड़ी थी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- फिल्म 'दृश्यम' जैसा कांड: हत्या कर दफना रहे थे लाश, गांव के युवक ने देख लिया था; अब ढाई साल बाद हुआ कुछ ऐसा

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: बिना तलाक दिए नायब तहसीलदार ने धर्म परिवर्तन कर रचा ली दूसरी शादी, फोटो सामने आने के बाद 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज

Latest Crime News