A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी भारतीय सेना, तीन मेडिकल टीमें तैनात

दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी भारतीय सेना, तीन मेडिकल टीमें तैनात

दिल्ली में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच अब भारतीय सेना भी चिकित्सकीय सहायता के लिए मैदान में उतर चुकी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच अब भारतीय सेना भी चिकित्सकीय सहायता के लिए मैदान में उतर चुकी है। सेना की तीन मेडिकल टीमों को दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर बने कोविड केयर सेंटर में तैनात किया गया है। सेना की प्रत्येक टीम में एक मेडिकल ऑफिसर, दो नर्सिंग असिस्टेंट और एक एम्बुलेंस है। 

शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर रेलवे के कोच में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इन आइसोलेशन वार्ड में मरीजों के इलाज की पूरी सुविधा है। यहां रेलवे कोच को कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया गया है।

संयुक्त राष्ट्र ने फिर चीन को अगाह किया, कहा-'मौलिक अधिकारों का हनन बंद करो'

कोरोना के खिलाफ देश में लड़ाई की शुरुआत होने के साथ ही रेलवे कोच को कोविड केयर सेंटर में बदलने का काम शुरू हो गया था। राजधानी में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच अब रेलवे के इन कोविड केयर सेंटर का इस्तेमाल शुरू कर दिया गया है। सेना की मेडिकल टीम को शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर तैनात किया गया है।

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 3460 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 77 हजार 240 हो गई। इन मरीजों में 27,657 एक्टिव केस है, 47091 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 2492 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 21,144 टेस्ट हुए हैं. शहर में अबतक कुल 459156 टेस्ट हो चुके हैं।

 

Related Video